सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी का संबोधन, भारतमाता की तरफ आंख उठाने वालों को सेना ने सबक सिखाया ..देखिए | PM Modi's address after the all-party meeting, the army taught a lesson to those eyeing Bharatmata

सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी का संबोधन, भारतमाता की तरफ आंख उठाने वालों को सेना ने सबक सिखाया ..देखिए

सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी का संबोधन, भारतमाता की तरफ आंख उठाने वालों को सेना ने सबक सिखाया ..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 19, 2020/3:46 pm IST

नईदिल्ली। पीएम मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक के बाद देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने कहा कि भारत की संप्रभुता की रक्षा करने के लिए सेना को जो भी करना है वे कर रही है। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हर जरूरी काम किए जा रहे हैं और वे आगे भी जारी रहेंगे।

ये भी पढ़ें: चीन ने दो मेजर समेत 10 जांबाजों को बनाया था बंधक, तीन दिन बाद छोड़ा

पीएम मोदी ने कहा न कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है।लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए, लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आँख उठाकर देखा था, उन्हें सबक सिखाया गया । चाहे वह तैनाती हो, एक्शन हो, काउंटर एक्शन हो… हवा-जमीन-समुद्र में हमारी सेनाओं को देश की रक्षा के लिए जो करना है, वो कर रही है । आज हमारे पास ये क्षमता है कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन की तरफ आँख उठाकर भी नहीं देख सकता। आज भारत की सेनाएं, अलग-अलग सेक्टर्स में, एक साथ जाने की क्षमता रखती है ।

ये भी पढ़ें:  देश में बीते 24 घंटे में 13,586 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 336 की थमीं…

पीएम मोदी ने कहा बीते वर्षों में देश ने अपनी सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए, बॉर्डर एरिया में इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट को प्राथमिकता दी है।हमारी सेनाओं की दूसरी आवश्यकताओं, जैसे फाइटर प्लेन, आधुनिक हेलीकॉप्टर, मिसाइल डिफेंस सिस्टम आदि पर भी हमने बल दिया है । जिन क्षेत्रों पर पहले बहुत नजर नहीं रहती थी, अब वहां भी हमारे जवान अच्छी तरह से निगरानी और प्रतिक्रिया कर पा रहे हैं ।

ये भी पढ़ें: सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी का संबोधन, भारतमाता की तरफ आंख उठाने वालों को सेना ने सबक सिखाया ..देखिए

नए बने हुए इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से खासकर LAC में अब हमारी पेट्रोलिंग की क्षमता भी बढ़ गई है।पेट्रोलिंग बढ़ने की वजह से अब सतर्कता बढ़ी है और LAC पर हो रही गतिविधियों के बारे में भी समय पर पता चल रहा है. राष्ट्रहित हमेशा हम सभी की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है,चाहे ट्रेड हो, कनेक्टिविटी हो,भारत ने कभी किसी बाहरी दबाव को स्वीकार नहीं किया है।राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जो भी ज़रूरी कार्य हैं,उसे इसी तरह तेज गति से आगे भी किया जाता रहेगा । राष्ट्रहित हमेशा हम सभी की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है,चाहे ट्रेड हो, कनेक्टिविटी हो,भारत ने कभी किसी बाहरी दबाव को स्वीकार नहीं किया है।राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जो भी ज़रूरी कार्य हैं,उसे इसी तरह तेज गति से आगे भी किया जाता रहेगा । पीएम मोदी ने कहा मैं आप सभी को, सभी राजनीतिक दलों को फिर से ये आश्वस्त करता हूं कि हमारी सेनाएं, सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं हमने उन्हें यथोचित कार्रवाई के लिए पूरी छूट दी हुई है । 

 

 
Flowers