PM मोदी का आज मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक, टीकाकरण अभियान की तैयारियों और मौजूदा हालातों पर होगी बात | PM Modi's important meeting with Chief Ministers today

PM मोदी का आज मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक, टीकाकरण अभियान की तैयारियों और मौजूदा हालातों पर होगी बात

PM मोदी का आज मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक, टीकाकरण अभियान की तैयारियों और मौजूदा हालातों पर होगी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 11, 2021/1:43 am IST

रायपुर, भोपाल। देश में 16 जनवरी से होने वाले वैक्सिनेशन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। पीएम मोदी आज इसको लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। यह बैठक शाम 4 बजे बैठक होनी है। इस संवाद में कोविड.19 के मौजूदा हालात और टीकाकरण अभियान को लेकर बातचीत होगी।

Read More News: राजपथ पर एक तरफ टैंक चलेंगे तो दूसरी तरफ तिरंगा लगे हमारे ट्रैक्टर, वो लाठी चलाएंगे हम राष्ट्रगान गाएंगे  

तमाम राज्यों के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी इसमें शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद रहेंगे। ये बैठक ऐसे वक्त में हो रही है, जब दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंचने वाली है। बता दें कि च्ड की समीक्षा बैठक के बाद वैक्सिनेशन की शुरुआत के लिए 16 जनवरी की तारीख तय की गई है।

Read More News: रजनीकांत के समर्थक उतरे सड़कों पर, राजनीति में आने की मांग को लेकर लगाए नारे, कहा- ‘वा थलैवा वा  

सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। इनकी संख्या करीब 3 करोड़ होगी। इसके बाद 50 साल से अधिक और 50 साल के कम उम्र के दूसरी बीमारिय़ों से पीड़ित लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। जिनकी संख्या करीब 27 करोड़ के आस पास है। वैक्सीन के दो डोज होंगे। इन्हें 28 दिन के अंतर से दिया जाएगा। सभी को दो डोज लगाने होंगे, तभी वैक्सीन शेड्यूल पूरा होगा।

Read More News: CAT ने की Facebook, WhatsApp पर रोक लगाने की मांग, सुरक्षा कारणों का दिया