Watch Live: पीएम नरेंद्र मोदी बोले- भारत की कोटी-कोटी जनता ने इस फकीर को झोली भर दिया, मैं सिर झुकाकर नमन करता हूं

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 23 May 2019 07:56 PM, Updated On 23 May 2019 07:53 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतगणना का अंतिम दौर जारी है। अब तक हुए मतगणना में भाजपा को बहुमत मिलते नजर आ रही है। जारी आंकड़ों के अनुसार देश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश की जानता को भारी बहुमत के लिए धन्यवाद दी है। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज सहित भाजपा के सभी नेता मौजूद हैं।

Read More: छिंदवाड़ा में ‘पिता-पुत्र’ की जोड़ी का कब्जा, विधानसभा सीट पर कमलनाथ तो लोकसभा में नकुलनाथ जीते

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जनता को सांबोधित करते हुए देश की जनता और भाजपा के कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होने कहा कि आजादी के बाद पहली बार कोई ऐसी पार्टी है जो इतनी बड़ी बहुमत के साथ देश में आई है। देश के लगभग अधिकतर राज्यों में जनता ने 50 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं। देश के 17 यूनिट में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है। जीत से ये बात स्पष्ट हो गया है 50 साल से कांग्रेस और विपक्षी दल जातीवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति कर जनता का शोषण कर रही थी। जब उत्तर प्रदेश में भी सपा—बसपा को हराकर भाजपा की जीत हुई। ये प्रचंड बुहमत दर्शाता है कि आने वाले दिनों में परिवारवाद, जातिवाद करने वाली पार्टियों का अस्तित्व खतरे में है। रुझान के साथ ही 21 परिवारवादी पार्टी का अंत हो गया था।

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी हार स्वीकार की, साथ जीत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी।राहुल ने कहा कि जनता मालिक है, जनता ने जो फैसला दिया उसका स्वागत करते हैं। इसके साथ ही राहुल ने पीएम मोदी को जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की सलाह दी है। जीत से ये बात स्पष्ट हो गया है 50 साल से कांग्रेस और विपक्षी दल जातीवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति कर जनता का शोषण कर रही थी। जब उत्तर प्रदेश में भी सपा-बसपा को हराकर भाजपा की जीत हुई। ये प्रचंड बुहमत दर्शाता है कि आने वाले दिनों में परिवारवाद, जातिवाद करने वाली पार्टियों का अस्तित्व खतरे में है। रुझान के साथ ही 21 परिवारवादी पार्टी का अंत हो गया था।

बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी सीट भी हार चुके हैं। वे वायनाड से जीते हैं। अमेठी सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने जीत हासिल की है। राहुल ने स्मृति को जीत की बधाई देते हुए जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की अपील की है।

Web Title : PM Narendra Modi Addressed Public

जरूर देखिये