बारिश की बूंदों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाए योग के आसन, जानिए पीएम का संदेश

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 21 Jun 2019 07:55 AM, Updated On 21 Jun 2019 07:55 AM

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग करने पहुंचे, जहां योग दिवस के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम जनों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश-दुनिया के अनेक हिस्सों में लाखों लोग योग दिवस मना रहे हैं। दुनियाभर में योग के प्रसार के लिए मीडिया के साथी, सोशल मीडिया के लोग अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: विश्व में मनाया जा रहा है आज योग दिवस, पीएम मोदी 40 लोगों के साथ करेंगे योग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुले आसमान में बारिश के बीच रांची के प्रभात तारा स्टेडियम में योग किया। इस दौरान वहां 35 हजार से लोग पहुंचकर पीएम मोदी के साथ योग किया। पीएम मोदी ने पूरे देश और दुनिया को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि झारखंड में योग दिवस के लिए आना बहुत सुखद अनुभव है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल में प्रदेशवासियों को दी योग दिवस की शुभकामनाएं, योग को लेकर जानिए मुख्यमंत्री का 

योग से पहले संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि योग अनुशासन है, समर्पण हैं, और इसका पालन पूरे जीवन भर करना होता है। योग आयु, रंग, जाति, संप्रदाय, मत, पंथ, अमीरी-गरीबी से परे है। योग सबका है और सब योग के हैं, पीएम मोदी ने कहा कि अब मुझे आधुनिक योग की यात्रा शहरों से गांवों की ओर ले जानी है, साथ ही गरीब और आदिवासी के घर तक ले जानी है। पीएम ने कहा कि योग को गरीब और आदिवासी के जीवन का भी अभिन्न हिस्सा बनाना है।

Web Title : pm Narendra Modi mete pwèstans yoga a nan mitan gout lapli yo, konnen mesaj PM la

जरूर देखिये