प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिन पर सुबह 11 बजे 70 देशों में एक साथ होगा पीएम मोदी की डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण | PM Modi's document will be telecast in 70 countries

प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिन पर सुबह 11 बजे 70 देशों में एक साथ होगा पीएम मोदी की डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण

प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिन पर सुबह 11 बजे 70 देशों में एक साथ होगा पीएम मोदी की डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : September 16, 2020/3:05 am IST

भोपाल,मध्यप्रदेश। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन है। इसे विश्वव्यापी समारोह के रुप में मनाने की तैयारी चल रही है। सुबह 11 बजे 70 देशों में एक साथ पीएम मोदी की डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण किया जाएगा।  कैबिनेट मंत्री उमाशंकर गुप्ता के निवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। डॉक्यूमेंट्री के जरिए 70 देशों से प्रधानमंत्री मोदी को शुभकामनाएं भेजी जाएंगी। 

पढ़ें- कई बॉलीवुड हस्तियों ने मिडिया पर लगाया रिया चक्रवर्…

बता दें पीएम मोदी अपने जन्मदिन को सादगी से मनाते आए हैं। हालांकि कोरोना संकट के दौरान पीएम ने अपनी पार्टी बीजेपी और कैबिनेट के सहयोगियों को सीधा संदेश दिया कि 17 सितंबर को उनका जन्मदिन पर धूम धड़ाका नहीं हो। इसलिए पार्टी ने फैसला लिया है कि पीएम के जन्मदिवस को सेवा दिवस के रुप में मनाएंगे।

पढ़ें- निजी अस्पताल के ​सफाई कर्मी ने कोरोना संक्रमित युवति से की छेड़छाड़, मामला दर्ज

इस साल भी पूरी की पूरी बीजेपी लग गई है सितंबर 14 से 20 तक सेवा सप्ताह मनाने में। देश के हर राज्य में एक वर्चुअल रैली का आयोजन होगा। 17 सितंबर को पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर उस दिन सभी कार्यकर्ता अपने- अपने क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रम करवाएं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इन क्षेत्रों में 17 से 23 सितंबर तक रह…

सेवा सप्ताह के तहत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी संगठनात्मक इकाइयों एवं कार्यकर्ताओं को गरीब कल्याण, पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान संबंधित सेवा गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया है। अब पीएम मोदी का ये 70वां जन्मदिन है तो पार्टी ने कार्यकर्ताओं के लिए 70 का ही काम रखा है।

 

 
Flowers