इंदौर लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव, सुमित्रा महाजन ने अपनी जगह उम्मीदवार बनाए जाने की जताई इच्छा | PM Narendra Modi's name from Indore Lok Sabha seat Sumitra Mahajan wishes to make a candidate in his place

इंदौर लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव, सुमित्रा महाजन ने अपनी जगह उम्मीदवार बनाए जाने की जताई इच्छा

इंदौर लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव, सुमित्रा महाजन ने अपनी जगह उम्मीदवार बनाए जाने की जताई इच्छा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 26, 2019/1:51 pm IST

इंदौर । मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाली इंदौर लोकसभा सीट की उम्मीदवारी को लेकर पेंच फंसा हुआ है। उम्र की वजह से एलके आडवाणी और मुरनी मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया गया है। सुमित्रा महाजन को लेकर भी कुछ ऐसी ही अटकलें लगाई जा रहीं है। सांसद और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की उम्मीदवारी की अटकलों के बीच नया और चौंकाने वाला नाम सामने आ गया है।

ये भी पढ़ें- रविशंकर प्रसाद-आरके सिंहा के समर्थक भिड़े, जमकर मारपीट के बाद पुलिस…

मंगलवार को हुई भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में अनौपचारिक तौर पर पीएम नरेन्द्र मोदी का नाम इंदौर से उम्मीदवारी के लिए सामने आया है। इंदौर से पीएम नरेंद्र मोदी को चुनाव लड़ाने की इच्छा और किसी ने नहीं खुद सुमित्रा महाजन ने जाहिर की है। दरअसल,चर्चा के दौरान ये बात सामने आई थी कि सुमित्रा महाजन को टिकट नहीं मिलती है, तो क्यों ना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इंदौर से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव भेजा जाए। क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात की सीट छोड़ दी है, हालांकि,उनका नाम बनारस सीट से तय किया जा चुका है। लेकिन दूसरी सीट के विकल्प के तौर पर इंदौर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें-लोकसभा सीट बदलने पर पार्टी से नाराज़ गिरिराज, कन्हैया ने कहा मंत्री…

इस प्रस्ताव को भेजने में लोकसभा अध्यक्ष ने सहमति भी जताई है। हालांकि कोर कमेटी के दूसरे सदस्य इसे केवल अनौपचारिक चर्चा बता रहे हैं, लेकिन पूर्व सांसद और कमेटी के सदस्य कृष्ण मुरारी मोघे ने इसे अनौपचारिक चर्चा नहीं माना है और इस बात की पुष्टी की है, कि प्रधानमंत्री मोदी को इंदौर से चुनाव को लड़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। जिस पर फैसला लेना हाईकमान का काम है। इस पूरी कवायद को कैलाश विजयवर्गीय के नाम पर चल रही चर्चा को भी रोकने के तौर पर भी देखा जा रहा है।