प्रधानमंत्री मोदी आज छात्रों से करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, शाम 7 बजे होगा प्रसारण | PM will discuss 'Examination' with students this evening; It will be telecasted at 7 pm

प्रधानमंत्री मोदी आज छात्रों से करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, शाम 7 बजे होगा प्रसारण

प्रधानमंत्री मोदी आज छात्रों से करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, शाम 7 बजे होगा प्रसारण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 7, 2021/3:24 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम 7 बजे ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ कार्यक्रम के तहत छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो भी साझा किया जिसमें वह कह रहे हैं कि कोरोना कि वजह से इस बार उन्हें छात्रों से मिलने का मोह त्यागना पड़ रहा है। इस बार ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है। गत फरवरी महीने में शिक्षा मंत्रालय ने इसकी घोषणा की थी।

पढ़ें- किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे शिक्षक ने की आत्महत्या, सोशल मीडिया में पोस्ट क…

प्रधानमंत्री मोदी साल 2018 से परीक्षा से पहले छात्रों से चर्चा करते रहे हैं। पहली बार इसका आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुआ था। ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के जरिए वह हर साल  छात्रों से संवाद करते हैं और उन्हें परीक्षा के तनाव को दूर करने के उपाय सुझाते हैं।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल कोरोना संक्रमण को लेकर सभी संभागों …

इस संबंध में प्रधानमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी दी है। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमारे बहादुर एग्जाम वॉरियर्स, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ विभिन्न विषयों पर कई मजेदार सवाल और यादगार चर्चा। सात अप्रैल को शाम सात बजे देखिए ‘परीक्षा पे चर्चा’।

पढ़ें- ताड़मेटला से तर्रेम तक…11 साल में क्या बदला…नेत…

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें वह कह रहे हैं, ‘हम बीते एक साल से कोरोना के साये में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा और नए फॉरमेट में परीक्षा पे चर्चा के पहले डिजिटल संस्करण में आपके साथ रहूंगा.’ उन्होंने छात्रों से कहा कि वे परीक्षा को अवसरों के तौर पर देखें न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोना का बड़ा ब्लास्ट, पिछले 24 घंटे…

वीडियो में यह भी बताया गया है कि प्रधानमंत्री बच्चों के साथ दोस्त के तौर पर बातचीत करेंगे और इसके साथ ही डिजिटल कार्यक्रम में शिक्षकों और अभिभावकों से भी संवाद करेंगे। मोदी इस बात की भी चर्चा करते हैं कि लोग या माता-पिता क्या कहेंगे इसका दबाव भी कई बार बोझ बन जाता है।