जहरीली शराब ने दो और लोगों की ली जान, अब तक 16 की मौत, फरार माफियाओं पर घोषित किया इनाम | Poisonous liquor killed two more people, 16 dead so far, reward declared on absconding mafias

जहरीली शराब ने दो और लोगों की ली जान, अब तक 16 की मौत, फरार माफियाओं पर घोषित किया इनाम

जहरीली शराब ने दो और लोगों की ली जान, अब तक 16 की मौत, फरार माफियाओं पर घोषित किया इनाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 13, 2021/2:33 am IST

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। दो और लोगों की मौत उपचार के दौरान हो गई। जिसके बाद अब मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। जिले के बागचीनी थाना इलाके के महाबली और मानपुर गांव में शराब से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है।

Read More News: CMHO ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने का किया ऐलान, कहा वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, डर के माहौल से दूर रहने की 

मंलवार को सुबह 3 लोगों की मौत बाद दोपहर होते तक दो और लोगों की सांस उपचार के दौरान थम गई। देर रात 4 और लोगों की मौत हो गई। बता दें कि अभी भी 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। उपचार के लिए मुरैना और ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में कार्रवाई भी हो रही है।

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद अब जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया है। दूसरी ओर चम्बल आईजी मनोज शर्मा ने बताया कि इस मामले में 4 लोगों पर किया केस दर्ज किया गया है। आईजी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ होगी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है। गृह मंत्री ने सस्पेंड करने की जानकारी दी।

Read More News:  छत्तीसगढ़ में 2837 नए संकुल केन्द्रों का गठन, प्रदेश में 5540 पहुंची संकुल केंद्रों की संख्या 

घोषित किया इनाम

जहरीली शराब पीने से मौत का मामले में फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने ईनाम घोषित किया है। पुलिस ने शराब माफियाओं पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है। अभी तक सिर्फ दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बता दें कि मामले में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Read More News:  कार सवार अज्ञात बदमाशों ने युवक को मारी गोली, शहर कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना, युवक की हालत गंभीर 

लंबे समय से चला रहा अवैध शराब की फैक्ट्री

स्थानीय लोगों की माने तो लंबे समय से अवैध शराब की फैक्ट्री पुलिस की सांड गांठ से चल रहा है। पुलिस वालों से लेकर ऊपर अधिकारियों तक कई बार शिकायत की गई पर कोई कार्रवाई नही हुई। जिसका नतीजा आज इन लोगों की मौत के रूप में सामने आया है।

Read More News:  कड़कनाथ में पाया गया बर्ड फ्लू! इसी गाँव में कड़कनाथ चूजों के लिए क्रिकेटर धोनी ने दिए थे आर्डर, पशु विभाग की टीम मौके पर 

लोगों की मौत से इलाके में मातम पसरा हुआ है। पर जिम्मेदारों के माथे पर कोई सिकन तक नहीं आई है। इन मौतों के लिए जितना नकली शराब बनाने वाले जिम्मेदार है उससे कही ज्यादा उनका सहयोग करने वाली पुलिस है। स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस वालों के सामने नकली शराब की पेटियां निकलती है पर पुलिस वाले पैसे लेकर अपनी आंखें बंद किये हुए हैं। लाल इस मामले में जांच में जुटी हुई है वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जांच के लिए जांच दल भेजने की बात कही है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में आज 12 कोरोना मरीजों की मौत, 729 नए मरीजों की पुष्टि, 1039 डिस्चार्ज