चुनाव में शराब सप्लाई पर पुलिस की नजर, अब तक तीन लाख सत्यासी हजार लीटर अवैध मदिरा जब्त | police alert before election in mp

चुनाव में शराब सप्लाई पर पुलिस की नजर, अब तक तीन लाख सत्यासी हजार लीटर अवैध मदिरा जब्त

चुनाव में शराब सप्लाई पर पुलिस की नजर, अब तक तीन लाख सत्यासी हजार लीटर अवैध मदिरा जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 19, 2019/3:49 am IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सुरक्षा को लेकर मध्यप्रदेश पुलिस ने कमर ली है। लोकसभा चुनाव के लिए पैरामिलिट्री फोर्स की 13 कंपनियां मिली हैं, जो चंबल, बालाघाट, भोपाल ,रीवा, इंदौर और ग्वालियर भेजी जाएंगी। 6 और कंपनियां 30 मार्च तक मिलेंगी। पुलिस अब तक 3 लाख 87 हज़ार लीटर अवैध शराब जब्त कर चुकी है।

पढ़ें-प्रमोद सावंत गोवा के नए सीएम, सुदीन धवलिकर और विजय सरदेसाई बने डिप्टी सीएम, र…

सीमावर्ती जिलों में पड़ोसी राज्य की पुलिस की मदद से नजर रखी जा रही है। नाकेबंदी समेत सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम किए गए हैं। प्रदेश भर में 692 चेक पोस्ट लगाये जा रहे हैं। सतना में बीते दिनों बढ़ रहे अपहरणों के केस के मद्देनज़र इस सीट पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की जा रही है। नक्सल प्रभावित इलाकों में भी अतिरिक्त फोर्स तैनात रहेगी। दमोह में कांग्रेस नेता की हत्या मामले में इंटेलिजेंस आईजी मकरंद देउस्कर ने कहा है, कि बसपा विधायक राम बाई के पति की भूमिका की जांच की जा रही है।

पढ़ें-अपनों ने छोड़ा साथ तो पत्नी ने दी मुखाग्नि, दो बेटियों के साथ नम हुई हर आंख

सबूत के आधार पर विधायक के पति के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। 7 से ज़्यादा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 7 फरार आरोपियों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित है। फरार आरोपियों के लिए 20 टीमें लगी हैं। पूछताछ के लिए अनीस, राजा ,मोनू ,अनीस को हिरासत में लिया गया है।

 
Flowers