हत्थे चढ़े हथियारों के सौदागर! 51 देशी पिस्टल-कारतूस समेत 5 आरोपी गिरफ्तार, चेन स्नैचिंग करने वाले ईरानी गैंग को भी पुलिस ने दबोचा | Police arms dealers 5 accused arrested with 51 country pistols and ammunition

हत्थे चढ़े हथियारों के सौदागर! 51 देशी पिस्टल-कारतूस समेत 5 आरोपी गिरफ्तार, चेन स्नैचिंग करने वाले ईरानी गैंग को भी पुलिस ने दबोचा

हत्थे चढ़े हथियारों के सौदागर! 51 देशी पिस्टल-कारतूस समेत 5 आरोपी गिरफ्तार, चेन स्नैचिंग करने वाले ईरानी गैंग को भी पुलिस ने दबोचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 20, 2021/10:16 am IST

इंदौर। पुलिस ने हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है, क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए सिकलीगर गिरोह के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 51 देशी पिस्टल, 14 कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार सिकलीगर गिरोह के ये आरोपी एक पिस्टल का सौदा 20 हजार में और एक देशी कट्टा का सौदा 15 हजार में करते थे। गिरोह के सदस्यों ने न सिर्फ एमपी बल्कि देश के अन्य राज्यों के माफियाओं को भी हथियार बेचे हैं।

ये भी पढ़ें: महंगाई के विरोध में कांग्रेस के बंद का समर्थन करने पर कमलनाथ ने जताया प्रदेशवासियों का आभार, पेट्…

इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सिकलीगर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए 29 पिस्टल , 22 देशी कट्टे कुल 51 अवैध फायर आर्म्स और 14 जिंदा कारतूस बरामद किए है । पुलिस ने अंतर राज्य के सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो न केवल इंदौर बल्कि मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में भी अवैध हथियार सप्लाई करते थे । इस गिरोह में बिहार औरंगाबाद बड़वानी धार के सिकलीगर शामिल है ।आरोपियों से खरीदी और बिक्री के संबंध में पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है ।

ये भी पढ़ें: युवती को शराब पिलाकर गैंगरेप, नर्मदा जयंती पर नदी के दर्शन करने गई …

इतनी बड़ी संख्या में पकड़े गए अवैध हथियार के जखीरे से साफ जाहिर होता है कि इस गैंग का अवैध निर्माण करने के लिए कारखाना भी हो सकता है जिस तक पहुंचने का पुलिस प्रयास कर रही है । दरअसल क्राइम ब्रांच पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदौर के बदमाश गोविंद भाट को अवैध हथियारों की डिलीवरी करने के लिए उसके घर आने वाले हैं और सभी बदमाश एक जगह एकत्रित होंगे पुलिस ने सूचना के आधार पर टीम गठित की और मौके पर बदमाशों की घेराबंदी की जिसमें 5 आरोपी को गिरफ्तार किया,  जिनमें प्रकाश गोविंद पीयूष रवि और राजेंद्र नाम के आरोपी शामिल है, जिनके पास से पुलिस ने अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया इस गैंग का अंतर राज्य कनेक्शन सामने आया है जो कि न केवल मध्य प्रदेश बल्कि अन्य राज्यों में भी अवैध हथियार सप्लाई करते हैं पुलिस अन्य राज्यों से किए जाने वाले उनके संपर्क खंगाल रही है और साथ ही इनके अवैध हथियार बनाने वाले स्थानों पर भी जल्दी बड़ी कार्रवाई करने की बात कह रही है ।

read more: सीधी बस हादसा में 1 और शव बरामद, अब तक 54 लोगों की …

इधर चेन स्नैचिंग करने वाले ईरानी गैंग को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, आरोपियों के पास लूट की गई सोने की चेन बरामद हुई है, ये लोग भोपाल से इंदौर आकर चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते थे, पुलिस ने भोपाल से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: बाइक सवार आरक्षक को टक्कर मारते हुए खाई में पलटी बस, आरक्षक की मौत,…

आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर इंदौर में तीन अलग-अलग चैन स्नैचिंग की वारदातों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था चूकि इंदौर पुलिस ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज बरामद किए थे, जिसमें एक ही रंग की बाइक सवार, दो चेन स्नेचर में एक से डेढ़ घंटे के दरमियान अलग-अलग तीन वारदातों को अंजाम दिया था। उसी की फुटेज के आधार पर पुलिस ने भोपाल के पारदी गिरोह के दो सदस्यों को ​पकड़ा है, पकड़े गए आरोपी हसन अली और अब्बास अली ने लूटी गई चेन और वारदात में इस्तेमाल की गई दो पहिया वाहन को भी बरामद किया है, फिलहाल पकड़े गए आरोपों पर पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड है, वहीं शहर और आसपास के शहरों में हुई वारदात के मामलों में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

 
Flowers