कार से कट्टा, रिवॉल्वर, पिस्टल और कारतूस के साथ 11 हथियार जब्त, 8 आरोपी गिरफ्तार | Police arrest 8 accused, 11 weapons and 7 cartridges

कार से कट्टा, रिवॉल्वर, पिस्टल और कारतूस के साथ 11 हथियार जब्त, 8 आरोपी गिरफ्तार

कार से कट्टा, रिवॉल्वर, पिस्टल और कारतूस के साथ 11 हथियार जब्त, 8 आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 6, 2019/10:33 am IST

इंदौर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इंदौर पुलिस लगातार अवैध हथियार जब्त कर रही है। इसी कार्रवाई के तहत पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 11 हथियार और 7 जिंदा कारतूस बरामद किए है। इन हथियारों को खजराना इलाके में रहने वाले इमरान, अनीस और अमीरुद्दीन अवैध हथियार बनाने वाले सिकलीगर से लेकर आए थे और यहां इंदौर में बेचने की फिराक में घुम रहे थे। इसी दौरान पुलिस को मिली सुचना के आधार पर भवंरकुआ इलाके में चेकिंग के दौरान वेगन आर कार से 12 बोर के तीन कट्टे, तीन पिस्टल, एक रिवाल्वर और 3 जिन्दा कारतूस बरामद किए है।

पढ़ें- पैसे के लेन-देन को लेकर हत्या, गांव में देर रात पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, साथियों के साथ सरपंच गिरफ्तार

जब इन तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की गई तो इन्होंने इंदौर के एक व्यक्ति को हथियार बेचने की बात को कबूल किया है। इस आधार पर पुलिस ने संयुक्त तौर पर कार्रवाई करते हुए 5 और आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से भी 5 अवैध हथियार और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सभी शातिर अपराधी है।

पढ़ें- भाजपा ने मध्यप्रदेश के तीन और उम्मीदवारों का किया ऐलान, भोपाल सीट पर सस्पेंस 

इन्होंने पहले भी कई बार अवैध हथियार को खरीद कर बेचा है और इनका नेटवर्क केवल इंदौर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के साथ ही दूसरे राज्यों में भी है। इसके पहले भी कई बार इनकी गिरफ्तारी हो चुकी है। लेकिन अब तक अवैध हथियार का धंधा पूरी तरह से रुक नहीं पाया है।