यूपी में तीन मंत्रियों के निजी सचिवों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का आरोप | Police arrest private secretaries of three ministers in UP accused of taking bribe

यूपी में तीन मंत्रियों के निजी सचिवों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का आरोप

यूपी में तीन मंत्रियों के निजी सचिवों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : January 6, 2019/8:29 am IST

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे योगी सरकार के तीन मंत्रियों के निजी सचिवों को शनिवार देर शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भ्रष्टाचार और घूसखोरी के आरोप में मंत्री अर्चना त्रिपाठी के निजी सचिव रामनरेश त्रिपाठी, मंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी, मंत्री ओम प्रकाश राजभर के निजी सचिव ओमप्रकाश कश्यप को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया। गिरफ्तारी के बाद इन सभी से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि एक समाचार चैनल ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया था कि किस तरह यूपी के तीन मंत्रियों संदीप सिंह, अर्चना पाण्डेय और ओमप्रकाश राजभर के निजी सचिव काम के बदले रुपयों की डील कर रहे थे। स्टिंग ऑपरेशन प्रसारित होने के बाद योगी सरकार ने तीनों निजी सचिवों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए थे। स्टिंग में मंत्री ओमप्रकाश राजभर के निजी सचिव ओमप्रकाश कश्यप, खनन राज्यमंत्री अर्चना पांडे के निजी सचिव एसपी त्रिपाठी, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी को अलग-अलग काम करवाने के बदले पैसे का ऑफर करते हुए दिखाया गया था।

यह भी पढ़ें : आवासीय विद्यालय में हुई छात्रा की मौत पर अजीत जोगी ने की न्यायिक जांच की मांग,लिखा प्रशासन को पत्र 

वहीं इस घटनाक्रम के बाद मंत्री अर्चना पांडे ने कहा है कि ये सब कैसे हुआ, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। मंत्री ने कहा, मैंने सोचा भी नहीं था कि यह होगा। ओम प्रकाश राजभर ने भी इस पूरे मामले से खुद को अलग कर लिया है। राजभर ने कहा, वे सरकारी कर्मचारी हैं, हम उनके खिलाफ कार्रवाई कैसे कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव को इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए।

 
Flowers