कहीं फिर ​गीदम थाना को लूटने की तैयारी तो नहीं कर रहे नक्सली, रेकी करते पकड़ी गई महिला

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 20 May 2019 06:22 PM, Updated On 20 May 2019 06:22 PM

किरंदुल: छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि गीदम थाना पुलिस ने रेकी करेन आई महिला नक्सली फूलमती को धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि फूलमती सीएनएम सदस्य के रूप में 2013 से भैरमगढ़ एरिया कमेटी की एक्टिव सदस्य है। फूलमती के पास से पुलिस ने बैनर पोस्टर भी जब्त किया है। महिला नक्सली की गिरफ्तारी के आधार पर पुलिस ने आशंका जताई है कि नक्सली कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। ज्ञात हो कि नक्सली पहले भी गीदम थाना को लूटकर फरार हो गए थे।

Read More: CM भूपेश बघेल का दावा- 300 सीटों के साथ देश में बनेगी UPA की सरकार, महज 200 सीटों पर सिमट जाएगी NDA

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर एक महिला ​नक्सली फूलमती गीदम थाना की रेकी करती पकड़ी गई है। फूलमती गीदम थाना के आस-पास के इलाके में रहकर आने-जाने वाले जवानों की रेकी कर रही थी। इसी दौरान पुलिस फूलमती को धर दबोचा। पुलिस ने इलाके में बड़ी वारदात की आशंका जताते हुए कहा है कि वे सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम देते हैं। इसी के लिए रेकी कर रही थी महिला।

Read More: SPNG चिटफंड कंपनी के 3 डायरेक्टर चढ़े पुलिस के हत्थे, दो महिलाएं भी शामिल

गीदम थाने से हथियार लूटकर फरार हो गए थे नक्सली
नक्सलियों ने 2013 में इस वारदात को अंजाम दिया था। इस माओवादी वारदात में 17 थ्री नॉट थ्री और 13 एसएलआर लूटी गई। इन दोनों हथियारों के 614 कारतूस लूटे गए। इसी तरह 2001 में बड़े तुमनार बाजार को माओवादियों ने लूटा। यहां भी एक हत्या की गई।

Web Title : Police arrested lady naxal while Reiki of Gidam police station

जरूर देखिये