उड़ता रायपुर! दो बड़े कोकीन सप्लायर चढ़े पुलिस के हत्थे, रसूखदार खरीददारों में युवतियां भी शामिल, जानिए पूरी डिटेल | Police Arrested Two big cocaine suppliers were caught by police in Raipur

उड़ता रायपुर! दो बड़े कोकीन सप्लायर चढ़े पुलिस के हत्थे, रसूखदार खरीददारों में युवतियां भी शामिल, जानिए पूरी डिटेल

उड़ता रायपुर! दो बड़े कोकीन सप्लायर चढ़े पुलिस के हत्थे, रसूखदार खरीददारों में युवतियां भी शामिल, जानिए पूरी डिटेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 1, 2020/6:14 pm IST

रायपुर: आईबीसी 24 द्वारा रायपुर में चौतरफा फैले नशे कारोबार का भंडाफोड़ करने के बाद पुलिस तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। हमारे चैनल द्वारा सवाल उठाने के साथ ही परत दर परत शहर में गहरी जड़ जमा चुके नशा कारोबारियों के नाम भी सार्वजनिक होने लगे हैं। इसी बीच पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो स्मगलरों को धर दबोचा है। साथ बड़ा खुलासा हुआ है की दोनों ड्रग स्मगलर पिछले दो साल से रायपुर में घूम-घूम कर कोकिन बेच रहे थे, लेकिन इस दौरान दोनों पुलिस की पकड़ में नहीं आए। पुलिस को चकमा देकर दोनों स्मगलर शहर के युवक-युवतियों समेत होटल, नाइट क्लब और बड़े शिक्षण संस्थानों के युवाओं के बीच अपना कारोबार जमा लिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों को रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है।

Read More: राहुल-प्रियंका गांधी सहित 153 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ नामजद मामला दर्ज, इन धाराओं के तहत हुई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार आईबीसी 24 की मुहिम के बाद पुलिस ने शहर में कोकिन सप्लाई करने वाले अंतरराष्ट्रीय स्तर के सप्लायर श्रेयांश झाबक और विकास बंछोर को रंगे हाथ पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों के पास से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं, जिसकी प्रति 10 ग्राम कीमत लगभग 10 हजार रुपए है। वहीं, पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कई अहम खुलासे किए हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ के इस इलाके में 11 अक्टूबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, आदेश जारी

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने 12 लोगों के नाम उगले हैं, जिसमें शहर की कुछ संपन्न घरानों की लड़कियों और महिलाओं का भी नाम शामिल है। पुलिस का कहना है की आरोपियों के बयान के अनुसार इनकी पैठ नाइट क्लब, होटल, बड़े शिक्षण संस्थानों के हास्टल और पॉश इलाकों के घरों तक हो चुकी थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों के काल डिटेल निकाल कर ग्राहकों की जानकारी इक्टठा कर जा रही है। सायबर सेल की टीम काल डिटेल के अलावा वाट्सअप और फेसबुक चैट का बैकअप ले रही है। आरोपियों के खाते की डिटेल समेत पे-टीएम, गुगल पे और अन्य ई-वालेट की जांच कर रही है विमान कंपनियों से आरोपियों के मुंबई-नागपुर आने जाने की डिटेल मांगी गई है।

Read More: पत्रकार से मारपीट मामले में उच्च स्तरीय जांच समिति गठित, 10 दिनों के भीतर सौंपेगी रिपोर्ट

बताया गया कि आरोपियों ने कबूल किया है की वो लगातार दो साल से रायपुर में कोकिन बेच रहे थे। दोनों ही आरोपी संपन्न परिवार से हैं और स्कूल के समय से ही नशे के आदी हैं। विकास बंछोर क्लबों में बतौर जॉकी डिस्क जाता था, लेकिन जब नशे का करोबार बढ़ने लगा तो उसने मुंबई शिफ्ट होने की खबर फैल दी। इसके बाद यह मुंबई से ड्रग्स लाने ले जाने का काम करने लगा, जिसके बाद दोनों आरोपियों ने अपने उम्र के लड़कों को ग्राहक बनाना शुरु किया। धीरे धीरे इनकी पहुंच नाइट क्लब, होटल और हास्टल्स तक हुई और ये संस्थाएं इनकी परमानेंट ग्राहक बन गईं। दोनों इन होटलों में हेलोविन, रेन डांस, पूल पार्टी, सन बर्न के नाम पर आयोजित की जाने वाले रेव पार्टियों के प्रमुख सप्लायर बन गए।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 2551 नए मरीजों की पुष्टि, 14 की मौत

आरोपियों ने बताया है की वो खुद फ्लाईट से आना जाना कर मुंबई से कोकिन लाकर रायपुर में बेचते थे। कई बार दूसरे लड़कों को मुंबई से नशीले पदार्थों के साथ रायपुर बुलाया जाता था। खर्च कम करने दूसरे सामान में भर कर कारगो के माध्यम से पाउडर रायपुर मंगवाया जाता था। शहर के रसूखदार लोगों को कोकिन पहुंचाने के लिए उन्हें या तो सुनसान इलाके में बुलाया जाता या फिर आरोपी खुद होम डिलवरी करते थे। आरोपियों ने शहर के मॉल और होटलों के क्लब में कोकिन सप्लाई करने के साथ -साथ पार्टियों के स्पेशल डिलवरी देने की बात कही है।

Read More: मेडिकल छात्रा ने फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी, जांजगीर जिले की थी रहने वाली