फेरों से पहले पहुंची पुलिस, बारातियों सहित दूल्हा फरार | Police arrived before marriage

फेरों से पहले पहुंची पुलिस, बारातियों सहित दूल्हा फरार

फेरों से पहले पहुंची पुलिस, बारातियों सहित दूल्हा फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 13, 2019/6:09 am IST

मुरैना।मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के भागीरथ गांव में उस वक्त किसी फ़िल्मी सीन की साफ झलक नज़र आ रही थी। जब पुलिस और जिला प्रशासन की मुस्तैदी के चलते एक नाबालिग की शादी ठीक फेरे से पहले रोकी गई।

ये भी पढ़ें –स्कूलों में छात्राओं से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी, शिक्षकों के चरित्र सत्यापन की उठी मांग

दरअसल गांव वालो की सूचना पर देर रात पुलिस शादी समारोह में पहुंची तो देखा कि दूल्हा तैयार खड़ा है शादी की रस्में चल रही थी। उसी बीच पुलिस पहुंच कर लडकी के परिजनों को समझा बुझाकर शादी रुकवाई। लेकिन सबसे दिलचस्प मामला यह देखने मिला जब पुलिस को देखते ही दुल्हा भाग गया। पुलिस के साथ महिला बाल विकास की परियोजना अधिकारी ने पंचनामा बनाकर परिजनो के बयान लिए है। साथ ही लडकी के कोई भी कागज ना होने के चलते लडकी का मेडिकल कराकर उसकी उम्र का पता लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें –मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कान्ता राव ने ली बैठक, चुनाव को लेकर अलर्ट के निर्देश

बताया जा रहा है कि भागीरथ के पुरा गांव में रहने वाले दशरथ गोस्वामी पेशे से मजदूर है। आर्थिक हालत खराब होने और शराब की लत के चलते परिजनो ने नाबालिग लडकी की शादी उत्तरप्रदेश के खेरागढ में रहने वाले उम्र दराज लडके से कर दी। जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली जिस पर पुलिस ने महिला बाल विकास अधिकारी को साथ लेकर अचानक से दबिश दी। लेकिन किसी तरह बारातियों को पुलिस के पहुंचने की सूचना मिल गई तो वे दबे पांव दूल्हा को लेकर भाग निकले। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।