पुलिस की मुहिम, अवैध हथियार रखने वालों की सूचना देने पर तीस हजार इनाम का ऐलान | Police campaign, announcement of thirty thousand reward for giving notice of illegal arms

पुलिस की मुहिम, अवैध हथियार रखने वालों की सूचना देने पर तीस हजार इनाम का ऐलान

पुलिस की मुहिम, अवैध हथियार रखने वालों की सूचना देने पर तीस हजार इनाम का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : March 26, 2019/10:30 am IST

दुर्ग। लोकसभा चुनाव के दौरान आर्दश आचार संहिता के मद्देनजर अवैध रूप से हथियार रखने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दुर्ग आईजी ने अवैध हथियार रखने वालों की सूचना देने वालों को तीस हजार रूपए इनाम देने का ऐलान किया है। दुर्ग-भिलाई क्षेत्र में अपराध के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पुलिस ने अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ा है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, अनुसूचित जाति पोस्ट मैट्…

आईजी ने अवैध हथियार रखने वालों की सूचना या जानकारी देने वालो को 30 हजार रुपये नगद प्रदान करने की घोषणा की है। इसमें प्रमुख रूप से बंदूक, रिवॉल्वर, पिस्तौल, राइफल, देशी कट्टा शामिल है। ऐसे हथियारों को अपने साथ लेकर दिन-रात घूमने वाले लोगों पर नजर रहेगी। हथियार के दम पर दंबगई दिखाने वालों के खिलाफ दुर्ग रेंज के आईजी ने पहली बार बड़ा अभियान चलाकर अवैध हथियार का कारोबार पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है।

पढ़ें- सीएस का पीए बताकर ट्रैफिक पुलिस से बदसलूकी, वर्दी उतरवाने की धमकी भ…

गौरतलब है दुर्ग भिलाई में अवैध रूप से यूपी, बिहार, झारखंड आदि स्थानों से लेकर हथियारों का अवैध कारोबार किया जा रहा है। दिसम्बर 2017 में दुर्ग क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ने में सफलता पाई थी जिसमें 4 आरोपियों सहित 3 पिस्टल, 3 रिवाल्वर सहित 12 जिंदा कारतूस बरामद किए थे। वहीं पिछले दिनों दुर्ग-भिलाई में नकाबपोश बदमाशों ने कट्टे की नोंक पर लाखों रुपये की लूट की घटनाओं को अंजाम दिए थे। पुलिस ने इसके पास से भी अवैध हथियार बरामद किए थे।

 

 
Flowers