पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से CBI की पूछताछ जारी, रविवार को 12 घंटे सवाल -जवाब | Police commissioner Rajiv Kumar files inquiry in CBI custody, Questioned on Sunday for 12 hours

पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से CBI की पूछताछ जारी, रविवार को 12 घंटे सवाल -जवाब

पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से CBI की पूछताछ जारी, रविवार को 12 घंटे सवाल -जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : February 11, 2019/4:20 am IST

शिलांग :  शारदा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने शिलांग में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से रविवार को भी पूछताछ जारी रखी । सीबीआई ने पूर्व टीएमसी सांसद कुणाल घोष और कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को आमने-सामने बैठाकर घंटों पूछताछ की,  जानकारी के मुताबिक राजीव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और रटे रटाये जवाब दे रहे हैं । सूत्रों के हवाले से ये बात भी सामने आई है कि सीबीआई के सामने पेश होने से पहले राजीव कुमार ने राज्य की सीआईडी के साथ संभावित सवालों की रिर्हसल भी की थी।

कुणाल घोष पर भी हैं आरोप, जांच में सहयोग करने की कही बात
पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के पूछताछ के बीच तृणमूल के निलंबित राज्यसभा सांसद कुणाल घोष रविवार सुबह 10 बजे के करीब मेघालय के शिलांग स्थित सीबीआई दफ्तर पहुंचे इस दौरान कुणाल ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि चिटफंड मामले में उन्होंने पहले भी हर तरह से जांच एजेंसी का सहयोग किया है और अब भी करेंगे। कुणाल ने कहा कि अधिकारी उनसे जो कुछ भी सवाल करेंगे उसका जवाब वो देंगे।यह पूछने पर कि उन्हें पुलिस आयुक्त के साथ बैठाकर पूछताछ की जा सकती है, कुणाल ने कहा कि कोई समस्या नहीं है, जो भी तथ्य हमारे पास है, वह जांच एजेंसियों को दे दूंगा। गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से भी रविवार दूसरे दिन कुणाल को एक साथ बैठाकर पूछताछ और बयान रिकॉर्ड करने का सिलसिला आगे बढ़ाया गया है।

ये भी पढ़े- पीएम के लिए कचरा गाड़ी में ले जाया गया शव, बीना नगर पालिका की शर्मनाक करतूत

राजीव कुमार नहीं कर रहे जांच में सहयोग
जानकारी के मुताबिक दिल्ली से पहुंची सीबीआई की विशेष टीम में शामिल एसपी जगरूप एस गुरसिंहा समेत करीब 10 अधिकारियों ने राजीव कुमार से तकरीबन 12 घंटे तक पूछताछ की। प्रत्येक सवाल के जवाब को रिकॉर्ड किया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार राजीव कुमार से पूछताछ के लिए 22 पन्नों में शारदा चिटफंड से जुड़े सवालों को तैयार किया गया है, जिसे तीन भागों में बांटा गया है। दो से तीन बार में चार-चार घंटे से पूछताछ की गई। इस दौरान उनसे सुदीप्त सेन द्वारा सीबीआइ को सौंपे गए पत्र में लिखे प्रभावशाली लोगों के बाबत सवाल भी पूछे गए। इसके अलावा शारदा घोटाले से जुड़े अन्य तथ्यों और लैपटॉप, पेन ड्राइव के साथ लाल डायरी को लेकर भी कई सारे सवाल पूछे गए।

ये भी पढ़े-  नर्मदा जयंती पर नदी महोत्सव का आयोजन, प्रसिध्द गायिका अनुराधा पौंडवाल देंगी प्रस्तुति

सीबीआई कार्यालय की बढ़ाई सुरक्षा
सूत्रों की मानें तो सीबीआई अधिकारी राजीव कुमार के जवाब से संतुष्ट नहीं दिख रहे हैं। वहीं मेघालय पुलिस ने ऑकलैंड रोड स्थित सीबीआई कार्यालय में सुरक्षा कड़ी कर दी है। ऑकलैंड रोड पर ‘नो एंट्री’ का बोर्ड भी लगा दिया गया है। इसके साथ ही संपर्क मार्गो को बंद कर दिया गया है।