शाम पांच से नौ बजे तक ऑफिस में नहीं बैठेंगे थानेदार, चौक-चौराहों पर रहेंगे तैनात, आदेश जारी

Reported By: Subhash Saheb, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 04 Feb 2019 01:54 PM, Updated On 04 Feb 2019 01:51 PM

धमतरी। धमतरी जिले में अब थानेदार शाम को अपने थाने के ऑफिस में नहीं बैठेंगे, बल्कि अपने इलाके के प्रमुख चौक - चैराहों पर तैनात रहेंगे। पुलिस प्रशासन का मानना है कि आम जनता के बीच अपनी उपस्थिति देकर कानून व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे। इसके लिये जिला पुलिस मुख्यालय ने सभी थाना प्रभारियों को शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक अपने थाना क्षेत्र के प्रमुख स्थान संवेदनशील इलाका या चौक-चैराहों पर मौजूद रहने के लिए कहा गया है।

पढ़ें-अंतागढ़ टेपकांड मामले में एफआईआर, अजीत जोगी, पुनीत गुप्ता, राजेश मूणत और मंतूराम पर केस दर्ज

दरअसल जिले में क्राइम कंट्रोल के लिए 14 थाना और दो चौकी स्थापित है। लेकिन आम तौर पर देखा जाता है कि थानेदार अधिकांश समय थाने में बैठकर काम-काज करते हैं। इस स्थिति को पीएचक्यू ने काफी गंभीरता से लिया है। माओवाद क्षेत्र के थानेदारों को छोड़ कर सभी थानेदारों को शाम के समय शहर में पैदल गश्त कर आम जनता की शिकायतें सुनने का फरमान जारी किया है।

पढ़ें-पांच साल के शौर्य को आरक्षक के रूप में अनुकंपा ..

मुख्यालय ने इसके लिए शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक का समय निर्धारित किया है। वैसे पुलिस प्रशासन की इस पहल की स्थानीय लोग सराहना कर रहे हैं। लोगों की मानें तो पुलिस की इस पहल से लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगे साथ ही अपराधियों में डर भी रहेगा। बहरहाल पुलिस प्रशासन आम लोगों में पुलिस और जनता के बीच सामंजस्य बिठाने एवं उनकी समस्याओं को सुनने इस तरह की पहल करने की बात कर रहे हैं। साथ ही पुलिस प्रशासन की दलील है कि इस पहल से लोगो में पुलिस के प्रति सम्मान बढे़गा।

Web Title : police Do not sit in office till 5 to 9 pm

जरूर देखिये