पुलिस परिवार आंदोलन का साजिशकर्ता नक्सली समर्थक गिरफ्तार | Police Family Protest:

पुलिस परिवार आंदोलन का साजिशकर्ता नक्सली समर्थक गिरफ्तार

पुलिस परिवार आंदोलन का साजिशकर्ता नक्सली समर्थक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 26, 2018/5:01 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर की पुलिस ने पुलिस परिवार के आंदोलन के एक बड़े साजिश कर्ता को गिरफ्तार किया है। नक्सल समर्थक इस आरोपी का नाम वीरेंद्र कुर्रे है, जो पहले भी कई बार जेल जा चुका है और उसके खिलाफ पहले से ही जन सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। रायपुर पुलिस ने 130 महिलाओं और युवकों के साथ उसे रायपुर के धरनास्थल से गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें- सिटी बस से भिड़ी तेज रफ्तार निजी स्कूल की बस, तीन छात्र घायल

वीरेंद्र कुर्रे के खिलाफ पहले भी साल 2013 में जेके लक्ष्मी प्लांट में आग लगाकर लोगों को भड़काने और पुलिस पर हमला करने का केस दर्ज हुआ था। वीरेंद्र पर नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का हिस्सा होने का आरोप है। 2013 में शहरों में 2 लाख नक्सली मेंबर बनाने के सबूत भी मिले थे। उसे चार साल की सजा मिली थी। लेकिन जेल से छूटने के बाद वो पुलिस परिवार के आंदोलन को समर्थन दे रहा था। पुलिस के मुताबिक गिरौदपुरी दर्शन कराने का झांसा देकर दल्ली राजहरा से कुछ महिलाओं और युवकों वो रायपुर लेकर आया था। 

ये भी पढ़ें- संपत्ति विवाद में सास को बहू ने की जिंदा जलाने की कोशिश, बेटे की शिकायत पर गिरफ्तार

आपको बतादें छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ पुलिस जवानों के परिवार वालों के आंदोलन को नक्सलियों ने भी समर्थन दिया है। कथित नक्सली संगठन ने बीजापुर में प्रेस नोट जारी कर पुलिस जवानों के परिवार वालों के आंदोलन को समर्थन दिया है। इस समर्थन के बाद चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें- ट्रेन में महिला यात्री के पहनावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी, वायरल हो रहा वीडियो

 

बीजापुर में नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर पुलिस परिवार का समर्थन किया है। नक्सलियों ने पुलिस जवानों को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने का आरोप भी सरकार पर लगाया है। पुलिस परिवार के इस आंदोलन को उचित ठहराते हुए नक्सलियों ने इस आंदोलन को और मजबूत और विस्तार करने की बात कही है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers