पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में थाना प्रभारी और 3 आरक्षक निलंबित, IBC24 की खबर का हुआ असर | Police in-charge and 3 constables suspended in police custody, IBC24 news impacted

पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में थाना प्रभारी और 3 आरक्षक निलंबित, IBC24 की खबर का हुआ असर

पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में थाना प्रभारी और 3 आरक्षक निलंबित, IBC24 की खबर का हुआ असर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 15, 2020/2:52 pm IST

भिंड। भिंड के मालनपुर थाना क्षेत्र में चक्की पर आटा पिसाने अपने भाई और एक अन्य साथी के साथ जा रहे एक युवक की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। फिर इलाज शुरू होने से पहले ही युवक ने दम तोड़ दिया। इस खबर को आईबीसी24 ने प्रमुखता से ​दिखाई थी, ​इसके बाद एसपी ने मालनपुर थाना प्रभारी और तीन आरक्षक सहित 4 लोगों को निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में 4595 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या, 24 घंटों में मिले 169 नए मरीज

दरअसल, परिजनों ने टीआई पर हत्या का मामला दर्ज करने के लिए थाने का घेराव कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह ने न्यायिक जाँच के आदेश दे दिए। आरोप हैं कि पुलिस की मारपीट की तस्वीरें कैडबरी फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस ने सबूत मिटाने के लिए मारपीट की तस्वीरें डिलिट करा दी है।

ये भी पढ़ें: 92 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से 4 हज़ार 622 धान उपार्जन केंद्रों मे…

जानकारी के अनुसार जिम्मेदार का पूरा निवासी 22 वर्षीय इंदल सिंह गुर्जर आज शुक्रवार की दोपहर अपने भाई जितेंद्र गुर्जर और एक अन्य साथी के साथ बाइक पर सवार होकर आटा पिसाने जा रहा था। वापस लौटने पर कैडबरी फैक्ट्री के बाहर उसके दो अन्य साथी मिलने से उनसे बातचीत करने लगा। उसी दौरान लॉक डाउन का पालन कराने घूम रहे मालनपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार गौतम पहुंच गए। परिजनों के मुताबिक उसके साथ डंडो से मारपीट की गई जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस उसे आनन-फानन में ग्वालियर अस्पताल ले गई।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मिले 6 नए कोरोना मरीज, कुल मरीजों का आंकड़ा हुआ 66

परिजनों के मुताबिक पुलिस ने इंदल के भाई को फोन कर इंदल की एक्सीडेंट में मौत की सूचना दी। इस घटना के बाद परिजन और ग्रामीणों ने टीआई पर हत्या का मामला दर्ज करने और उन्हें हटाने की मांग को लेकर थाने जा घेराव कर दिया। स्थित तनावपूर्ण होने पर पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे, एसपी टीआई के बचाब में उतर आए और उन्होंने इस मामले को सड़क हादसा बताते हुए न्यायिक जाँच के आदेश दे दिए। एसपी का कहना था कि जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाई की जाएगी।