एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई गंभीर | Police Lathicharge :

एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई गंभीर

एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : September 21, 2018/11:43 am IST

पटना। बिहार के पटना में एससी-एसटी एक्ट का विरोध कर रहे सवर्ण एकता मंच के कार्यकर्ताओं पर शुक्रवार को पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इससे कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि सवर्ण एकता मंच के सैकड़ों कार्यकर्ता गांधी मैदान में इकट्ठा होकर सवर्णों के भारत बंद के दौरान गिरफ्तार लोगों को रिहा करने की मांग कर रहे थे। ये सभी बैनर-पोस्टर लेकर सीएम हाउस घेरने जा रहे थे। पुलिस ने बीच रास्ते में बेरिकेट्स लगाकर उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया।

यह भी पढ़ें : गुजरात, गिर के जंगलों में 11 शेरों के शव मिलने से हड़कंप, जांच के आदेश

पुलिस के रोके जाने के बावजूद मंच के कार्यकर्ता नहीं माने और बेरिकेट्स तोड़कर आगे बढ़ने लगे। यह देखकर पुलिस ने कुछ आगे डाकबंगला चौराहे पर उन्हें घेर लिया और लाठीचार्ज शुरू कर दिया। लाठीचार्ज से वहां काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

गौरतलब है कि मोदी सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटते हुए एससी-एसटी एक्ट में संशोधन करने पर पूरे देश में कई सवर्ण संगठनों ने इसी महीने भारत बंद बुलाया था। इस बंद के दौरान कई जगहों पर आगजनी की घटनाएं हुईं थी और ट्रेनें भी रोकी गईं थी। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

यह भी पढ़ें : आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मियों को अगवा कर की हत्या

गिरफ्तार किए गए लोगों की रिहाई के लिए सवर्ण एकता मंच के कार्यकर्ता आज प्रदर्शन कर रहे थे।  इनकी मांग ये भी है कि गरीब सवर्णों को भी आरक्षण दिया जाए ताकि वो भी आगे बढ़ सकें।

वेब डेस्क, IBC24