पुलिस और नक्सलियों में भीषण मुठभेड़, सुप्रीम नक्सल नेता गणेश उईके मौके से फरार | police Naxalites Encounter, Supreme Naxal leader Ganesh Uike absconding

पुलिस और नक्सलियों में भीषण मुठभेड़, सुप्रीम नक्सल नेता गणेश उईके मौके से फरार

पुलिस और नक्सलियों में भीषण मुठभेड़, सुप्रीम नक्सल नेता गणेश उईके मौके से फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : January 9, 2018/11:49 am IST

दंतेवाडा में मंगलवार को एक बार फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड हुई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। पुलिस ने घटना स्थल से विस्फोटक समेत दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया है।

अजीत जोगी की पार्टी से चुनाव नहीं लड़ेंगी रेणु जोगी, उपनेता प्रतिपक्ष पर ये बोली

सूत्रों ने बताया कि हिरोली गुमियापाल इलाके में पुलिस को नक्सलियों के मूवमेंट की जानकारी मिली थी। तीन दिन पहले डीआरजी और एसटीएफ की पार्टी इस इलाके से निकल गयी थी। तीन दिन के आपरेशन के बाद आज जब जवानों की पार्टी हिरोली पहुंची तो घात लगाये नक्सालियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की है। लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से रूक रूककर फायरिंग होती रही।

कहीं बस्तर जैसे न हो जाए बलरामपुर के हाल

इसके बाद नकसली जंगलों की ओट लेकर भागने में सफल हो गए। मौके से पुलिस ने आईईडी, पिट्ठू और दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है। घटना किरंदुल थाना क्षेत्र की है। खास बात ये है कि एनकाउंटर के दौरान नक्सली नेता गणेश उईके भी मौजूद था, लेकिन वो पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। पुलिस ने मौके से इलेक्ट्रानिक सामान, नक्सली वर्दी, नक्सली साहित्य और टिफिन बम भी बरामद किया है।

 

वेब डेस्क, IBC24