करवा चौथ पर पुलिस की अनोखी पहल, पत्नी के साथ बाइक पर जा रहे पतियों को भेंट किया हेलमेट | Police Present Helmet to Bike riders on Karwa chouth

करवा चौथ पर पुलिस की अनोखी पहल, पत्नी के साथ बाइक पर जा रहे पतियों को भेंट किया हेलमेट

करवा चौथ पर पुलिस की अनोखी पहल, पत्नी के साथ बाइक पर जा रहे पतियों को भेंट किया हेलमेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 17, 2019/11:55 am IST

ग्वालियर: करवा चौथ के अवसर पर ग्वालियर पुलिस की अनोखी पहल सामने आई है। दरअसल ग्वालियर पुलिस ने पत्नी के साथ बाइक पर जा रहे वाहन चालकों को हेलमेट भेंट किया है। इस अनोखी पहल के पीछे पुलिस का उद्देश्य यह है कि सुरक्षित जीवन के प्रति लोगों को जागरूक होें, इस पहल के माध्यम से लोगों को संदेश दिया गया कि हेलमेट पहने और सुरक्षित रहे इस करवा चौथ पर अपने पति को हेलमेट पहनाएं।

Read More: ये बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं मानती शराब पीने को गलत, कहा- कल्चर है आज का

दरअसल लगातार बढ़ रहे एक्सीडेंटल आंकड़ों में जो मुख्य कारण निकल कर आया है, उसमें ज्यादातर हादसों में हेड इंजरी के चलते लोगों की जान चली गई है। कुछ लोग कोमा मैं चले गए। ऐसे में इन हादसों को रोका जा सके, इसलिए पुलिस ने आज यह अनोखी पहल को अपनाया। बता दें कि आज सनातन धर्म को मानने वाली सभी स्त्रियां अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं, जिसके चलते आज जनकगंज थाना पुलिस द्वारा हनुमान चौराहे पर दोपहिया वाहन पर सवार होकर जा रहे थे। दंपतियों को हेलमेट बांटे और असली करवा चौथ मनाने की नसीहत दी। इतना ही नहीं मौके पर ही पति द्वारा पत्नी को वचन भी दिलवाया गया कि वह हमेशा हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाया करेंगे।

Read More: स्टीकर लगे फलों के विक्रय पर सरकार ने लगाई रोक! नियमों का उल्लंघन किए जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

कासगंज थाना के एसआई अरबीएस बैस ने बताया कि जनकगंज थाना पुलिस द्वारा हनुमान चौराहे पर दोपहिया वाहन पर सवार होकर जा रहे दंपतियों को हेलमेट बांटे और असली करवा चौथ मनाने की नसीहत दी। इतना ही नहीं मौके पर ही पति द्वारा पत्नी को वचन भी दिलवाया गया कि वह हमेशा हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाया करेंगे।

Read More: जस्टिस एके मित्तल होंगे मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/nbqWV4_ITOU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>