दंतेवाड़ा नक्सली हमले के बाद कांकेर में बढ़ाई गई पुलिस सुरक्षा, जनप्रतिनिधियों को भी दिया जा रहा खास प्रोटेक्शन | Police protection extended to Kanker after Dantewada Naxalite attack

दंतेवाड़ा नक्सली हमले के बाद कांकेर में बढ़ाई गई पुलिस सुरक्षा, जनप्रतिनिधियों को भी दिया जा रहा खास प्रोटेक्शन

दंतेवाड़ा नक्सली हमले के बाद कांकेर में बढ़ाई गई पुलिस सुरक्षा, जनप्रतिनिधियों को भी दिया जा रहा खास प्रोटेक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : April 10, 2019/12:11 pm IST

कांकेर। लोकसभा चुनाव में द्वितीय चरण के मतदान के पहले कांकेर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने मे लगी है। दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक भीमा मंडावी पर नक्सली हमले के बाद जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी।18 अप्रेल को कांकेर लोकसभा के लिए मतदान होना है।नक्सली घटना को रोकने के लिए पुलिस पुख्ता इंतेजाम करने मे लगी है।
ये भी पढ़ें –फिल्म द ताशकंद फाइल्स की रिलीज पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति
ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांकेर लोकसभा में द्वितीय चरण का मतदान 18 अप्रैल को होना है।जिसमें 200 से अधिक पोलिंग बूथ अति सवेदनशील होने के कारण भारी सुरक्षा बल तैनात किए जाने है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों का आना 12 अप्रैल से शुरू हो जाएगा।सुरक्षित मतदान के अलावा नक्सली बेल्ट में जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा भी और कड़ी कर दी गई है।
ये भी पढ़ें –जोगी ने दंतेवाड़ा अटैक को बताया सरकार का बड़ा फेल्योर, कहा- इन्हें सिर्फ दुश्मनी निभाने आता है

पुलिस प्रशासन ने कांकेर जिले की तीनो विधानसभा के विधायक के साथ बैठक कर चुनाव प्रचार पर जाने से पहले पूरे प्रोग्राम की जानकारी देने और सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम करने की तैयारी में लगे है।बता दें कि नक्सली चुनाव के समय किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में रहते हैं।जिसके चलते दंतेवाड़ा में कल भाजपा विधायक भीमा मांडवी सहित 5 जवानों को नक्सलियों ने मतदान के ठीक पहले अपना निशाना बनाया था।कांकेर पुलिस विधानसभा की तरह लोकसभा में भी भरी सुरक्षा के तहत शांतिपूर्ण मतदान कराने के प्रयास में लगी है।