पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर, 'आतंकवादियों से पैसे लेकर सुरंग पार कराता था डीएसपी' | Police sources were quoted as saying, 'DSP used to cross the tunnel with money from terrorists'

पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर, ‘आतंकवादियों से पैसे लेकर सुरंग पार कराता था डीएसपी’

पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर, 'आतंकवादियों से पैसे लेकर सुरंग पार कराता था डीएसपी'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 14, 2020/6:33 am IST

नई दिल्ली। आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह ने पूछताछ में जांच एजेंसियों को बताया कि वह उन आतंकियों को सरेंडर कराने ले जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूछताछ से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि हम लोग देविंदर सिंह के दावे की जांच कर रहे हैं। हालांकि अगर आतंकियों को सरेंडर कराए जाने की बात होती तो कई अन्य अफसरों के पास भी वह सूचना होती, लेकिन ऐसा नही है।

ये भी पढ़ें: मंत्री जीतू पटवारी का बयान, कहा- देश महंगाई और अर्थव्यवस्था पर बहस चाहता है..

एक पुलिस अधिकारी ने सूत्रों को बताया कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि देविंदर सिंह आतंकियों से पैसे लेकर उन्हें बनिहाल सुरंग पार कराते थे। इस बार भी 12 लाख रुपये में डील हुई थी। वह खुद गाड़ी में इसलिए बैठे थे ताकि कोई पुलिस अधिकारी को वाहन में बैठा देखकर कोई न रोके, जांच में यह भी पता चला कि नवीद बाबू ने ये पैसे रास्ता पार कराने और जम्मू में शेल्टर देने के लिए वसूले थे, जांच में ये भी पता चला है कि पांच बार डीएसपी ने आतंकियों को बनिहाल सुरंग पार कराने और जम्मू में शेल्टर देने के बदले पैसे वसूले हैं।

ये भी पढ़ें: MLA कुणाल चौधरी का बड़ा बयान, कहा- प्रज्ञा ठाकुर के…

इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। इस बात को जांच के दायरे में रखा गया है कि कहीं आतंकी दिल्ली में 26 जनवरी से पहले कोई वारदात करने तो नहीं आ रहे थे? डीएसपी देविंदर सिंह को हिजबुल कमांडर सैयद नवीद मुश्ताक उर्फ बाबू और इरफान शफी मीर के साथ शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को एजेंसियों ने श्रीनगर में इंदिरा नगर स्थित उसके घर की तलाशी ली। यहां से कई चीजें बरामद हुई हैं, लेकिन पुलिस ने उसका ब्यौरा देने से इनकार कर दिया। नवीद के साथ पकड़ा गया दूसरा शख्स वकील है और वह पांच बार पाकिस्तान जा चुका है। आरोप है कि वह वहां ‘हैंडलरों’ के संपर्क में था।

ये भी पढ़ें: खुद को एसपी बताकर विधायक से 10 लाख की ठगी करने वाला…

बहादुरी के लिए राष्ट्रपति मेडल से सम्मानित देविंदर सिंह से उसका अवॉर्ड वापस लिया जा सकता है। इस पर विचार शुरू हो गया है। इससे पहले संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के एक पत्र के जरिए जब देविंदर सिंह का नाम सामने आया था। अफजल ने आरोप लगाया था कि डीएसपी ने उसे और उसके परिवार को उनके आदेश न मानने पर काफी प्रताड़ित किया था।

ये भी पढ़ें: सामने आया छत्तीसगढ़ के ‘आसाराम’ का कारनामा, महिला न…