पुलिसकर्मी के हौसले ने बचाई शख्स की जान,घायल को डेढ़ किमी कंधे पर रखकर एंबुलेंस तक पहुंचाया | Policeman saved the life of a man in mp

पुलिसकर्मी के हौसले ने बचाई शख्स की जान,घायल को डेढ़ किमी कंधे पर रखकर एंबुलेंस तक पहुंचाया

पुलिसकर्मी के हौसले ने बचाई शख्स की जान,घायल को डेढ़ किमी कंधे पर रखकर एंबुलेंस तक पहुंचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : February 24, 2019/3:10 am IST

होशंगाबाद। पुलिस की छवि आम जनता में क्या है ये सभी जानते हैं, लेकिन हम आपको एक ऐसे पुलिसकर्मी की महानता की तसवीर दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर दूसरे पुलिसकर्मियों को भी सबक लेने की जरूरत है। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद के शिवपुर थाना क्षेत्र का मामला है, जहां सूचना मिली की एक व्यक्ति ट्रेन से गिरकर जख्मी हो गया।

पढ़ें-28 टीआई और 20 एसआई के ट्रांसफर, एक्का भेजे गए सरगुजा, 

देखें वीडियो-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/vioz9IbaxPA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

सूचना मिलते ही डायल 100 के पुलिसकर्मी पूनम बिल्लोरे घटनास्थल पर पहुंचे और घाटल को अपने कंधे पर उठाकर करीब डेढ़ किलोमीटर दौड़े और 108 एंबुलेंस से सिवनी मालवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा। पूनम बिल्लोरे के साहस से उस शख्स की समय पर अस्पताल पहुंचने से जान बच गयी। आप खुद तसवीरों में देख सकते हैं कि किस तरह मानवता का ये सिपाही अपने ड्यूटी को ईमानदारी से निभा रहा है। दरअसल डायल 100 पर एक फोन आया कि लोकमान्य तिलक ट्रेन से एक युवक गिर गया है।

पढ़ें-VIP गेट पर मासूम के साथ दुष्कर्म, बच्चों से भीख मंगवाने वाले ने बनाया हवस की शिकार

जिसके बद आरक्षक पूनम बिल्लोरे तुंरत मौके पर पहुँचे, लेकिन घटनास्थल सड़क से डेढ़ किलोमीटर दूर था। एक पल भी गंवाये बिना उन्होंने घायल को अपने कंधे पर लटकाकर करीब डेढ़ किलो मीटर पैदल अपनी गाड़ी तक पहुंचाया। वहीं ख़बर दिखाए जाने के बाद डीजीपी वीके सिंह ने पूनम बिल्लोरे को सम्मानित करने की बात कही है।

 
Flowers