नीति आयोग की टीम 17 को रायपुर में ,नक्सल प्रभावित इलाकों पर होगी चर्चा | Policy Commission's Team 17 to discuss raids in Raipur, Naxal affected areas

नीति आयोग की टीम 17 को रायपुर में ,नक्सल प्रभावित इलाकों पर होगी चर्चा

नीति आयोग की टीम 17 को रायपुर में ,नक्सल प्रभावित इलाकों पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 15, 2017/10:54 am IST

नीति आयोग की टीम 17 नवंबर को रायपुर दौरे पर आ रही है.टीम में नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार,आयोग के सदस्य वी.के.सारस्वत और अनिल श्रीवास्तव के साथ नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी साथ होंगे। ये सभी 17 नवंबर की सुबह नियमित विमान से पहुंचेंगे.

कवर्धा आत्मदाह मामले में रमन सरकार की घेराबंदी, कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस

नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुबह 11 बजे से मंत्रालय में छत्तीसगढ़ शासन के आला अधिकारियों की बैठक लेंगे. बैठक के शुरुआती 1 घंटे में सीएम डॉ रमन सिंह भी मौजूद रहेंगे.राज्य सरकार के आला सूत्रों ने बताया कि बैठक में राज्य के संपूर्ण विकास पर आधारित एक प्रेजेन्टेशन तैयार किया जा रहा है,जिसमें अलग अलग क्षेत्रों में हुए विकास को आंकडों के आधार पर रेखांकित किया जायेगा. साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास से जुड़ी समस्याओं की ओर नीति आयोग का ध्यान आकृष्ट कराया जायेगा,जिससे एलडब्ल्यूई प्रभावित जिलों के लिये ज्यादा से ज्यादा केन्द्रीय मदद जुटाई जा सके.बैठक में राज्य के विकास से जुड़ी भविष्य की संभावनाओं पर व्यापक विचार-विमर्श किया जायेगा.नीति आयोग की टीम के साथ  मुख्य सचिव विवेक ढॉड,एसीएस सुनील कुजुर सहित और भी अधिकारी मौजूद रहेंगे.

 

ऑपरेशन पद्मावती में मिली सफलता 48 घंटे बाद निकली हथिनी

 
Flowers