सियासी संकट जारी, 13 विधायकों ने कहा- नहीं लेंगे स्तीफा वापस, इधर सीएम ने बुलाई आपातकालीन बैठक | Political crisis continues, 13 MLAs said - will not take back Steifa, CM convenes emergency meeting here

सियासी संकट जारी, 13 विधायकों ने कहा- नहीं लेंगे स्तीफा वापस, इधर सीएम ने बुलाई आपातकालीन बैठक

सियासी संकट जारी, 13 विधायकों ने कहा- नहीं लेंगे स्तीफा वापस, इधर सीएम ने बुलाई आपातकालीन बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 8, 2019/1:15 am IST

बेंगलुरू। कर्नाटक में 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद से ही कुमारस्वामी सरकार पर सियासी संकट मंडरा रहा है। कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों को मनाने की हर संभव कोशिश की जा रही है। अब गठबंधन सरकार की ओर से इनमें से कई विधायकों को मंत्री पद देने का वादा किया जा रहा है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि इनके क्षेत्र को विशेष फंड भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल की माता बिंदेश्वरी देवी के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, विधायक और नेता हैं मौजूद

हालांकि, कांग्रेस के 10 और जेडीएस के तीन विधायकों ने इस ऑफर को ठुकरा दिया है। अपनी सरकार को खतरे में देखकर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी रविवार को विदेश से लौट आए। उन्होने आज एक आपातकालीन बैठक बुलाई हैं, जिसमें वह कुछ मंत्रियों से इस्तीफा लेकर बागियों के लिए जगह बनाने की कोशिश करेंगे। इन विधायकों का कहना है कि अब वापस जाने का कोई सवाल ही नहीं है।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: राज्य की सरकारों ने कर्मचारियों को दी वेतन वृद्धि की सौगात, बंद कमरे में 

वहीं विधायक प्रताप गौड़ा ने कहा है कि सभी 13 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे। अब गेंद विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश के पाले में हैं, जो कि मंगलवार को विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेंगे। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसके लिए व्हिप भी जारी किया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_TAoZM3JYPM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers