रायगढ़ मेें प्रस्तावित एयरपोर्ट पर सियासत, भाजपा ने लगाया उपेक्षा का आरोप.. देखिए | Politics at the proposed airport at Raigad

रायगढ़ मेें प्रस्तावित एयरपोर्ट पर सियासत, भाजपा ने लगाया उपेक्षा का आरोप.. देखिए

रायगढ़ मेें प्रस्तावित एयरपोर्ट पर सियासत, भाजपा ने लगाया उपेक्षा का आरोप.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 1, 2019/9:56 am IST

रायगढ़। राज्य सरकार के द्वारा रायगढ़ में प्रस्तावित एयरपोर्ट निर्माण को लेकर लेटलतीफी पर रायगढ़ में सियासत तेज हो गई है। भाजपा ने राज्य सरकार पर रायगढ़ की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए जिले में एयरपोर्ट निर्माण की मांग की है। भाजपा का ये भी आरोप है कि राज्य सरकार ने विमान सेवा के लिए जो प्राथमिकता तय की है उसमें रायगढ़ का नाम नहीं है। सांसद गोमती साय ने जहां इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा है तो वहीं भाजपा इसके लिए राज्य सरकार को आड़े हाथों ले रही है।

पढ़ें- जोमैटो डिलेवरी कैंसिल विवाद में पुलिस करेगी यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई, धार्मिक भावनाएं भड़काने के …

पूर्व में घरेलू विमान सेवा के तहत प्रदेश के जिन चार शहरों में विमान सेवा शुरु करनी थी उसमें रायगढ़ भी शामिल था। जिले के पुसौर ब्लॉक में कोड़ातराई में इसके लिए 432 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था। एयरपोर्ट अथारिटी ने भी इसे ग्रीन सिग्नल दे दिया था। लेकिन प्रदेश में सरकार बदलने के बाद अब राज्य शासन ने राशि देने से हाथ खींच लिए हैं। इतना ही नहीं विमान सेवा की प्राथमिकता सूची में फिलहाल रायगढ़ का नाम नहीं है। इसे लेकर अब रायगढ़ में सियासी घमासान मचा हुआ है।

पढ़ें- बीजेपी सदस्यता अभियान की बैठक छोड़कर दिल्ली रवाना हुए प्रदेश अध्यक्ष.

भाजपा का कहना है कि घरेलू विमान सेवा का सपना पूर्ववर्ती सरकार ने देखा था और इसके लिए डीपीआर बनाकर पहल भी की गई थी। लेकिन कांग्रेस सरकार ने रायगढ़ की अनदेखी की है जो कि जनता के साथ विश्वासघात है। तो इधर मामले में जिले के दौरे पर आए प्रभारी मंत्री ने भाजपा पर पलटवार किया है। प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे का कहना है कि भाजपा अपनी जवाबदेही से नहीं बच सकती, जिस हवाईअड्डे का लोकार्पण करने के लिए पीएम को जगदलपुर बुलाया गया था वहां की स्थिति किसी से छिपी नहीं हैं। उनका कहना है कि भाजपा अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती और ऐसे लोगों को इस बारे में बात करने का नैतिक अधिकार तक नहीं हैं। उनका कहना है कि रायगढ़ एयरपोर्ट के लिए आने वाले समय में क्या अच्छा हो सकता है ये तय किया जाएगा।

पढ़ें- सरकारी अस्ताल पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष के समक्ष नारेबाजी, जूनियर ड..

उन्नाव मामले में आरोपी विधायक को बीजेपी ने निकाला 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/262h4fo9BFk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers