नक्सली मामलों में संदिग्धों की रिहाई पर राजनीति गरमाई, जोगी ने मंत्री लखमा पर लगाए गंभीर आरोप | Politics heats up on release of suspects in naxalite cases Jogi made serious allegations against Minister Lakhma

नक्सली मामलों में संदिग्धों की रिहाई पर राजनीति गरमाई, जोगी ने मंत्री लखमा पर लगाए गंभीर आरोप

नक्सली मामलों में संदिग्धों की रिहाई पर राजनीति गरमाई, जोगी ने मंत्री लखमा पर लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 15, 2019/8:07 am IST

बस्तर । चुनाव के दौरान फिर एक बार नक्सल मामलों में फंसे निर्दोष आदिवासियों की रिहाई का मामला गरमाने लगा है । इस बार कांग्रेस और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस इस मामले को लेकर आमने-सामने हैं । हाल में कवासी लखमा की विधानसभा सीट कोंटा के नक्सल इलाकों से ग्रामीणों ने रैली निकालकर बकायदा इस रिहाई की मांग भी की है। इधर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने कवासी लखमा और कांग्रेस सरकार पर आदिवासियों को छलने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण, बेहद सटीकता और आक्रामकता से…

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने दंतेवाड़ा उपचुनाव में नक्सल मामलों में जेल में बंद निर्दोष आदिवासियों की रिहाई का मुद्दा फिर से उठाया है । जेसीसीजे ने कांग्रेस के कवासी लखमा पर आरोप लगाया है कि रिहाई को लेकर कांग्रेस सरकार और कवासी लखमा पहल करने से बच रहे हैं। यह आदिवासियों के खिलाफ वादाखिलाफी है।

ये भी पढ़ें- चालान का डर दिखाकर ट्रैफिक पुलिस ने मांगी रिश्वत, अधिकारी ने लगाई फ…

बस्तर में करीब ढाई हजार से अधिक माओवादी मामलों के बंधक अलग-अलग जेलों में फिलहाल कैद हैं। इनमें से बहुत से ऐसे हैं जिनके मामलों में इस बात की आशंका है कि मामले बिना वजह कायम किया गया है। बता दें कि इस मामले को सबसे पहले कवासी लखमा ने उठाया था और बाद में कांग्रेस के घोषणा पत्र में इसे शामिल किया गया था । सरकार ने इस मामले में एक सदस्यीय जांच दल भी बना दिया है । इसको लेकर अब राजनीति गरमाने लगी है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ArnvOGbKz-0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>