हनीट्रैप मामले में तेज हुई सियासत, दिल्ली तक पहुंची जांच की आंच, ​कांग्रेस भाजपा के बाद अब जद में आया आरएसएस | Politics in Honeytrap case intensifies, investigation reaches Delhi, RSS comes after bjp and congress

हनीट्रैप मामले में तेज हुई सियासत, दिल्ली तक पहुंची जांच की आंच, ​कांग्रेस भाजपा के बाद अब जद में आया आरएसएस

हनीट्रैप मामले में तेज हुई सियासत, दिल्ली तक पहुंची जांच की आंच, ​कांग्रेस भाजपा के बाद अब जद में आया आरएसएस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 23, 2019/9:35 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश के हनीट्रैप मामले की आंच अब दिल्ली तक पहुंचती दिख रही है। महिलाओं से पूछताछ में जिस तरह के खुलासे हो रहे हैं, उसके मुताबिक उनकी पहुंच केंद्र सरकार के मंत्रियों-अफसरों और कई राज्यों तक है। महाराष्ट्र के मराठवाड़ा से जुड़े बीजेपी के एक ताकतवर नेता और केंद्र सरकार के कुछ मंत्रियों से भी गिरोह की महिलाओं के ताल्लुक की खबर से सियासत भी तेज है। इस मामले में बीजेपी राज्य सरकार की जांच पर सवाल उठा रही है तो कांग्रेस मामले में बीजेपी नेताओं को शामिल होना बता रही है।

ये भी पढ़ें —तुम मुझे ‘शेर’ दो.. मै तुम्हे ‘बाघ’ दूंगा, मध्यप्रदेश ने किया गुजरात से ऐसा सौदा…देखिए

बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं आला आईएएस अफसरों के ऑडियो और वीडियो सामने आने के बाद सत्ता के गलियारे में हलचल मची हैै। बीजेपी और संघ में भी भूचाल आया हुआ है। हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप मामले में पिछली बीजेपी सरकार के बड़े नेताओं के नाम सामने आने लगे हैं। इसमें जांच की दिशा अब बीजेपी के बड़े पदाधिकारी और एक उतने ही बड़े कद्दावर पूर्व मंत्री की ओर मुड़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें —पत्नी का फोन हमेशा रहता था बिजी, पति ने बेरहमी से की हत्या, शव के टुकड़े टुकड़े कर फेंक दिया

इस बीच कांग्रेस नेताओं का नाम भी जुड़ गया है। जांच से जुड़े सूत्रों की मानें, तो पुलिस को 96 वीडियो और पोर्न फिल्में मिली हैं, इनमे कांग्रेस बीजेपी दोनों के ही नेता शामिल है। कांग्रेस के नेताओं के द्वारा इस मामले में बयानबाजी कर बीजेपी के नेताओं के नाम लेने पर बीजेपी पुलिस की जांच पर सवाल उठा रही है। खबर है कि पुलिस ने इन सबूतों को एकत्रित कर अपने पास तो रख लिया है, लेकिन उसे ऑन रिकॉर्ड दस्तावेजी साक्ष्य के तौर पर शामिल नहीं किया है। जिसके बाद बीजेपी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है।

ये भी पढ़ें — यात्रीगण ध्यान दें, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से गुजरने वाली ट्रेनों के संचालन में ये हुआ संसोधन…देखिए

हनी ट्रैप मामले में बीजेपी के कुछ नेताओं के साथ दो पूर्व संगठन मंत्रियों के नाम सामने आने के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सक्रिय हो गया है। संघ ने भाजपा से इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। बीजेपी में संगठन महामंत्री और संगठन मंत्री संघ की पृष्ठभूमि से आते हैं। श्वेता जैन मामले में कुछ बीजेपी नेताओं के साथ एक पूर्व संगठन महामंत्री और एक संगठन महामंत्री का नाम भी सामने आ रहा है। आरोप लग रहे हैं कि उस समय एक संगठन महामंत्री ने भाजपा की राजनीति में श्वेता को आगे बढ़ाने में काफी मदद की थी। बुंदेलखंड क्षेत्र में पदस्थ रहे एक संगठन मंत्री का नाम भी इसमें जोड़ा जा रहा है। श्वेता के इन दोनों नेताओं से काफी मधुर संबंध बताए जाते हैं।

ये भी पढ़ें — मोदी-ट्रंप की जुगलबंदी को पूर्व CM ने बताया देश के लिए स्वर्णिम पल, इस कांग्रेस नेता को कहा राजनीति का जोकर, पुलिस पर उठाए सवाल

मध्य प्रदेश में हनी ट्रेप मामले में हुए खुलासे में बड़े नेताओं और अधिकारियों की नींद उडी हुई है। नए तथ्य सामने आने के बाद गिरोह के गुनाहों पर इंटेलीजेंस ब्यूरो ईबी और इनकम टैक्स आईटी की भी नजर है। फिलहाल, उन राजनेताओं और अफसरों के दिल की धडक़नें तेज हैं जिनके वीडियो लेक्ट्रॉनिक डिवाइस में कैद हैं। अब जांच एजेंसियों को तय करना है कि उन वीडियो में छुपे नामों को वो किस तरीके से सामने लाएगी या फिर इन सफेदपोशों के काले कारनामों पर पर्दा डाले रहेंगी।