त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान दल रवाना, 28 जनवरी को पहले चरण के लिए डाले जाएंगे वोट | Polling [party Leave for First face of Panchayat Election 2020

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान दल रवाना, 28 जनवरी को पहले चरण के लिए डाले जाएंगे वोट

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान दल रवाना, 28 जनवरी को पहले चरण के लिए डाले जाएंगे वोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 27, 2020/4:28 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए आज मतदान दल रवाना हो चुका है। रायपुर के कलेक्टरेट परिसर से निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में मतदान दल बसों से रवाना कर दिए गए है। बता दें त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 28 जनवरी को पहले चरण का मतदान तिल्दा, आरंग, अभनपुर, धरसीवां विकासखंडो में चुनाव होगा।

Read More: महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी सहित 9 लोगों की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत, राष्ट्रपति ट्रंप ने जताया शोक

जानकारी के अनुसार प्रदेश के पांचों संभाग में 23 हजार मतदान केंद्र बनाए गए है, जहां लगभग डेढ़ लाख मतकर्मियों की तैनाती रहेगी। प्रत्येक केंद्र में 5 मतदान कर्मी होंगे। खास बात यह है कि इनमें 55 प्रतिशत महिलाओं की तैनाती मतदान केंद्रों में रहेगी। पंचायत चुनाव में इस बार 1 करोड़ 40 लाख मतदाता वोट करेंगे।

Read More: सिटी बस की चपेट में आकर युवक की मौत, आक्राशित लोगों ने किया जमकर हंगामा, किया पथराव

वहीं दूसरी ओार बस्तर संभाग को लेकर निर्वाचन अलर्ट मोड में हैं। बस्तर संभाग के 7 जिलों के 3,894 मतदान केंद्रों में निर्वाचन अधिकारियों की कड़ी नजर रहने वाली हैं। यहां के लगभग 1500 अति सवेदनशील मतदान केंद्रों में महिलाओं की ड्यूटी नही लगाई जाएगी। यहां हेलीकॉप्टर से मतदान सामग्री पहुँचायी जाएगी।

Read More: दो बाइकों में जबर्दस्त भिड़ंत, चार युवकों की मौके पर ही मौत

 
Flowers