पूनम महाजन के साथ भी हो चुका है यौन शोषण, किया खुलासा

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 02 Oct 2017 06:30 PM, Updated On 02 Oct 2017 06:30 PM

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के कद्दावर नेता रहे दिवंगत प्रमोद महाजन की बेटी और उत्तर मुंबई से बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया है. पूनम भारतीय प्रबंधन संस्थान के छात्रों को संबोधित करते हुए अपनी बात रखीं. जिसे मीडिया ने अपनी सुर्खिया बनाया है.

रामायण बनाने वाले रामानंद सागर की परपोती हुई टाॅपलेस

पूनम ने बताया कि देश में महिलाओं ने कई गंभीर परिस्थतियों का सामना किया है, महिलाओं से छे़ड़छाड़ और छिटाकशी होती है. उन्होंने समझाइस देते हुए कहा है कि आपको ऐसा कुछ अनुभव होता है तो खुद को बेचारा न समझे, उसका वाजिब जवाब दे विरोध करें, उसे घटना को दबाकर न रखे अपनी बता परिजनों तक बताएं विरोध कर उसका सामना करें. 

अनामिका बनीं KBC-9 सीज़न की पहली करोड़पति

पूनम अपने अपने बीते दिनों की बात साझा करते हुए बताया कि जब उनके पास रोज कार से आने-जाने के पैसे नहीं थे तब वह अपनी क्लास के लिए वर्ली से वर्सोवा तक ट्रेन में सफर करती थीं और जब उन्हें कोई गलत तरह से देखता था तो उन्हें कभी खुद पर तरस नहीं आया। उन्होंने छात्रों से कहा कि इस तरह की स्थिति में जब कोई गलत तरह से आपकी तरफ देखता है तो खुद को बेचारा न समझें।

बीकानेर में बारी-बारी से 23 लोगों ने लूटी युवती की अस्मत

'ब्रेकिंग द ग्लास सीलिंग' पर बोलते हुए पूनम ने महिलाओं की सफलता को लेकर भारत को अमेरिका से काफी आगे बताया। पूनम के मुताबिक अमेरिका में कोई महिला राष्ट्रपति नहीं हुई जबकि हमारे यहां महिलाएं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री, सभी पदों पर रही हैं। 

इन लोगों ने 'ग्लास सीलिंग' को तोड़ा है। यह हमारे ऊपर है कि हम इस चलन को आगे लेकर जाएं। खुद पर तरह नहीं आना हमारे हाथ में है। कोई आपको परेशान करता है तो उसे थप्पड़ मारें और यह न सोचें कि उसने ऐसा क्यों किया। 

हनीप्रीत का पूर्व पति बोला, मैंने हनी और राम रहीम को निर्वस्त्र संबंध बनाते देखा

उन्होंने कहा कि राजनीति में पुरुष साधारण हो सकते हैं, महिलाएं नहीं। उन्होंने कहा, 'महिलाएं साधारण नहीं रह सकतीं। हमें ताकत की जरूरत है और हमने यह दिखाया है।' उन्होंने टीवी धारावाहिकों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह महिलाओं की छवि खराब करते हैं।

महाजन भारतीय जनता युवा मोर्चा की अध्यक्ष हैं और भारतीय बास्केटबॉल महासंघ (बीएफआई) की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला भी हैं। अपने पिता प्रमोद महाजन के निधन के बाद पूनम भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थीं। 2014 के आम चुनावों में उन्होंने कांग्रेस की प्रिया दत्त को हराकर मुंबई उत्तर-मध्य से चुनाव जीतकर संसद में प्रवेश किया था।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Poonam Mahajan did disclose sexual harassment with her

जरूर देखिये