कोरोना वैक्सीन लगने के 48 घंटे बाद पुर्तगाल की महिला हेल्थ वर्कर की मौत, टीका लगने के बाद नहीं हुआ था कोई साइडइफेक्ट | Portuguese nurse dies two days after getting the Pfizer Covid vaccine

कोरोना वैक्सीन लगने के 48 घंटे बाद पुर्तगाल की महिला हेल्थ वर्कर की मौत, टीका लगने के बाद नहीं हुआ था कोई साइडइफेक्ट

कोरोना वैक्सीन लगने के 48 घंटे बाद पुर्तगाल की महिला हेल्थ वर्कर की मौत, टीका लगने के बाद नहीं हुआ था कोई साइडइफेक्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 5, 2021/10:45 am IST

पुर्तगालः दुनियाभर में कोरोना ने जमकर तबाही मचाई है, लेकिन अब कोरोना वैक्सीन आने के बाद लोगों में उम्मीद जागी है कि एक बार फिर पहले वाली जिंदगी लौट आएगी। भारत ने भी कोरोना की वैक्सीन खोज निकाला है, लेकिन टीकाकरण शुरू होने से पहले पुर्तगाल से डराने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां की एक महिला हेल्थ वर्कर की कोरोना वैक्सीन लेने के 48 घंटे बाद मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला को फाईजर कंपनी की वैक्सीन लगाई गई थी। महिला की मौत के बाद उनके पिता ने प्रशासन से जवाब मांगा है कि बताएं मेरी बेटी की मौत कैसे हुई है?

Read More: ऐक्‍ट्रेस श्‍वेता कुमारी गिरफ्तार! एनसीबी ने होटल में की छापेमार कार्रवाई, 7 जनवरी तक मिली हिरासत

मिली जानकारी के अनुसार 41 वर्षीय सोनिया एकेवेडो को 30 दिसंबर पर कोरोना का टीका लगाया गया था। टीका लगने के बाद वह बिल्कुल स्वस्थ थी। महिला को टीका लगाने के बाद कोइ्र साइडइफेक्ट नहीं हुआ था। सोनिया के पिता ने पुर्तगाली मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह पूरी तरह से ठीक थी। उसे कोई भी सेहत संबंधी दिक्कत नहीं थी। उन्होंने कहा, उसने (बेटी) कोविड-19 की वैक्सीन लगवाई थी, लेकिन कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। मुझे नहीं पता कि अचानक से क्या हो गया। मुझे सिर्फ जवाब चाहिए। मुझे यह जानना है कि मेरी बेटी की मौत क्यों हुई। सोनिया एकेवेडो जहां काम करती थीं, उन्होंने भी पुष्टि की है कि उन्होंने 30 दिसंबर को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई थी। इसके बाद कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हुआ।

Read More: धर्मांतरण के केस दर्ज होने के बाद यहां के प्रार्थना सभाओं पर पुलिस को कड़ी निगरानी के दिए निर्देश

पुर्तगाली इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी ने महिला की मौत के बाद बयान जारी करते हुए कहा है कि महिला को 30 दिसंबर को कोरोना की वैक्सीन दी गई थी और 1 जनवरी को उसकी मौत हो गई। संस्था की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि महिला पोर्टो के पास माइया में अपने परिवार के साथ रहती थी, लेकिन उत्तरी पुर्तगाली शहर के उत्तर में आधे घंटे की ड्राइव में अपने पार्टनर के घर पर उनकी मौत हुई।

Read More: कैलाश विजयवर्गीय का बयान, दुनिया की हर समस्या का हल टेबल पर है.. कुछ किसानों को समझ नहीं आ रही यह बात