पाटन इलाके के गांवों में तेल मिलने की संभावना, ONGC की टीम कर रही खुदाई | possibility of getting oil in villages of Patan area ONGC team doing excavation

पाटन इलाके के गांवों में तेल मिलने की संभावना, ONGC की टीम कर रही खुदाई

पाटन इलाके के गांवों में तेल मिलने की संभावना, ONGC की टीम कर रही खुदाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : March 16, 2019/2:38 pm IST

दुर्ग। जिले के पाटन क्षेत्र के गांवों में बिना किसी परमिशन के खुदाई होता देखकर लोग सकते में आ गए। दरअसल खुड़मुड़ी, झीठ और रूही गांव में ONGC द्वारा तेल मिलने की संभावना को लेकर खुदाई की जा रही है। इस खुदाई में ONGC के इंजीनियरो को जमीन में ऐसे तत्व भी मिले हैं, जो भूगर्भ में तेल होने के सूचक है। फिलहाल 4 गांवों में 50 से अधिक गाड़ियों के माध्यम से 100 से अधिक जगहों पर खुदाई की जा रही है। अपने गांव में खुदाई होते देख उत्सुक होकर ग्रामीण अपने खेतों में पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि छतीसगढ़ राज्य पहले से खनिज संपदा से धनी राज्य है। राज्य में लोहा, कोयला, बाक्साइट और टिन भरपूर मात्रा में है। लेकिन अब राज्य के दुर्ग जिले के पाटन क्षेत्र में तेल मिलने की संभावना भी तेज हो गई है। खुदमुड़ी, रूही, सावनी, झीठ जैसे गांवो की जमीन में ऑइल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन दिल्ली ने तेल का भंडार होने की सभावना जताई है। ONGC ने अपने सेटेलाइट द्वारा छतीसगढ़ के इन क्षेत्रों में भूगर्भ में कुछ इसी तरह की हलचल महसूस कि जिसके बाद यहां तेल, गैस की खोज शुरू की गईं।

यह भी पढ़ें : एसएएफ जवान ने पार्षद पति और बेटे के साथ पिस्टल के बट से की मारपीट, फरार 

अपने गांवो के खेतों में हो रही खुदाई को देखकर लोगो में खासा उत्साह है। लोगों का कहना है, अगर इस क्षेत्र में पेट्रोल या गैस का भंडार मिलता है तो क्षेत्र का विकास होगा। वहीं युवाओं को रोजगार भी मिलेगा, साथ ग्रामीण अपनी को लेकर चिंतित भी नजर आए।