भारी पड़ेगा बिजली कंपनी के कर्मचारियों से मारपीट करना, कंपनी ने ​दिए मामला दर्ज करवाने के निर्देश | Power company employees will be beaten up, the company has given instructions to register a case

भारी पड़ेगा बिजली कंपनी के कर्मचारियों से मारपीट करना, कंपनी ने ​दिए मामला दर्ज करवाने के निर्देश

भारी पड़ेगा बिजली कंपनी के कर्मचारियों से मारपीट करना, कंपनी ने ​दिए मामला दर्ज करवाने के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 5, 2021/11:48 am IST

गूना: बिजली के दौरान कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ ड्यूटी के दौरान होने वाली मारपीट/दुर्व्यवहार की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने तुरन्त एफ.आई.आर. कराने के निर्देश दिए हैं।

Read More: युवक ने आरक्षक के घर में घुसकर बेरहमी से पीटा, कुत्ते को शौच कराने को लेकर हुआ था विवाद

कंपनी ने कहा है कि प्राय: देखने में आ रहा है कि बिजली कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट/दुर्व्यवहार किया जा रहा है। ऐसी घटनाएँ विद्युत अधिकारियों/कर्मचारियों का मनोबल गिराती हैं। इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रणकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मैदानी अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ होने वाली दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को पूरी गंभीरता से लिया जाए।

Read More: सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस, रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों/ कर्मचारियों से दुर्व्यवहार या मारपीट के मामलों को शासकीय कामकाज में बाधा डालने के तौर पर लिया जाकर तुरन्त कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि चालू रबी सीजन में बिजली आपूर्ति की विषम परिस्थिति में निष्ठापूर्वक काम कर रहे अधिकारियों/कर्मचारियों का मनोबल नीचा करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जा सकती है।

Read More: छत्तीसगढ़ बजट 2021: तीन मंत्रियों के विभागों का बजट प्रस्ताव पारित, विपक्ष ने किया जोरदार हंगामा, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

कंपनी ने मैदानी अधिकारियों/ कर्मचारियों से कहा है कि विद्युत आपूर्ति की स्थिति पर लगातार नजर रखें और जिले के कलेक्टर/ पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर किसी भी अप्रिय स्थिति में उनसे आवश्यक सहयोग प्राप्त करें। इस संबंध में मैदानी महाप्रबंधकों/ उपमहाप्रबंधकों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने कार्यक्षेत्र में विगत 5 वर्ष में कंपनी के अधिकारियों/ कर्मचारियों के साथ हुई मारपीट (घातक/ अघातक) मामलों में पुलिस थाने में दर्ज/ कोर्ट में विचाराधीन मुकदमों की समीक्षा करें।

Read More: कृषि कानूनों को लेकर भारतीय समुदाय में मतभेद बढ़ने के बीच सिडनी में सिखों पर हमला

 

 
Flowers