कांग्रेस की प्रभा पटेल बनी मनेंद्रगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष, 2 भाजपा पार्षदों ने भी दिया वोट | Prabha Patel of Congress became the municipal president of Manendragarh, 2 BJP councilors also voted

कांग्रेस की प्रभा पटेल बनी मनेंद्रगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष, 2 भाजपा पार्षदों ने भी दिया वोट

कांग्रेस की प्रभा पटेल बनी मनेंद्रगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष, 2 भाजपा पार्षदों ने भी दिया वोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 4, 2020/10:32 am IST

मनेन्द्रगढ़। कांग्रेस की प्रभा पटेल तीसरी बार मनेन्द्रगढ़ की नगरपालिका अध्यक्ष बन गई हैं। प्रभा पटेल को 22 में से 19 वोट मिले हैं। प्रभा पटेल वार्ड नम्बर 17 से पार्षद चुनी गई थीं। यहां 5 भाजपा पार्षद भी चुनाव जीतकर आए थे लेकिन उनमें से दो पार्षदों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है।

ये भी पढ़ें:एनआरसी और सीएए का खौफ, रात के अंधेरे में बांग्लादेश लौट रहे घुसपैठिए

वहीं उपाध्यक्ष के चुनाव में क्रॉस वोटिंग हुई है, अध्यक्ष की तुलना में कांग्रेस के ही उपाध्यक्ष प्रत्याशी कृष्णमुरारी तिवारी को 5 वोट कम मिले हैं। इसके पहले प्रभा पटेल जिला कांग्रेस अध्यक्ष और एआईसीसी सदस्य रह चुकी हैं। पहली बार 1995 से 1999 तक अध्यक्ष रही हैं और दूसरी बार 2005 से 2009 तक अध्यक्ष रही हैं।

ये भी पढ़ें:CAA-NRC को लेकर मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान, कहा- फांसी पर चढ़ जाएंगे लेकिन लागू नहीं होने दें…

इसके पहले आज दोपहर 3:00 बजे नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ में नवनिर्वाचित पार्षदों द्वारा नगरपालिका अध्यक्ष हेतु वोटिंग की गई जिसमें कांग्रेस की ओर से नगर पालिका अध्यक्ष के लिए प्रभा पटेल को प्रत्याशी बनाया गया और कुल 22 पार्षदों में से उन्होंने 19 मत प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें: जगदलपुर की मेयर बनीं सफिरा साहू, कांग्रेस को मिले 28 वोट

भाजपा पार्षदों ने अपने संगठन के अनुशासन से बाहर जाते हुए भाजपा के प्रत्याशी का समर्थन ना करके कांग्रेस के अध्यक्ष के लिए वोट दिया है।