प्रद्युम्न मर्डर केस : रेयान इंटरनेशनल के प्रबंधकों को फिलहाल गिरफ्तारी से राहत

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 12 Sep 2017 01:31 PM, Updated On 12 Sep 2017 01:31 PM

 

हरियाणा के गुरुग्राम रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे रुप्रद्युम्न की हत्या के मामले में रेयान के सीईओ रेयान पिंटोए उनकी मां ग्रेस पिंटो और पिता ऑगस्टाइन पिंटो की गिरफ्तारी पर बुधवार तक रोक लग गई है। मुंबई हाईकोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई बुधवार को ही होगी। रेयान प्रबंधन का मुख्यालय मुंबई में है और हरियाणा पुलिस की टीम मुंबई में रेयान प्रबंधकों से पूछताछ के लिए पहुंची हुई हैए इसे देखते हुए गिरफ्तारी से बचने के लिए पिंटो परिवार ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी। आज मुंबई हाईकोर्ट में मुंबई पैरेंट्स और वेलफेयर एसोसिएशन के वकील ने रेयान प्रबंधन की ओर से दाखिल याचिका का विरोध करते हुए दलील दी कि जब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही हैए तो हाईकोर्ट में इस मामले में सुनवाई नहीं होनी चाहिए।

8 सितंबर को प्रदुम्न का शव रेयान गुरुग्राम के टॉयलेट में मिला था उसके बाद से इस दर्दनाक घटना के खिलाफ देशभर में दुख और गुस्से की लहर है। स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा की जवाबदेही तय करने को लेकर दाखिल याचिका पर सोमवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अगुआई वाली बेंच ने सुनवाई कीए जिसने केंद्र सरकारए हरियाणा सरकारए सीबीएसई और संबद्ध पक्षों को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह याचिका सिर्फ इस एक स्कूल तक सीमित नहीं हैए बल्कि पूरे देश का मामला है।

अभी तक इस मामले में आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार रेयान ग्रुप के नॉर्थ जोन हेड फ्रांसिस थॉमस और भोंडसी स्थित स्कूल कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी बीच रविवार को अभिभावकों के साथ.साथ मीडियाकर्मियों पर लाठीचार्ज के मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। इस स्कूल के पास ही एक शराब ठेका चल रहा थाए अभिभावकों के प्रदर्शन के दौरान इसमें आग लगा दी गई थीए जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया था।

Web Title : Pradyumna Murder Case : ryan internationa's management got relief from Arrest

जरूर देखिये