गोवा के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं प्रमोद सावंत, दो उप मुख्यमंत्री का फॉर्मूला | Pramod Sawant can be Goa next Chief Minister two Deputy Chief Ministers Formula

गोवा के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं प्रमोद सावंत, दो उप मुख्यमंत्री का फॉर्मूला

गोवा के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं प्रमोद सावंत, दो उप मुख्यमंत्री का फॉर्मूला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 18, 2019/3:05 pm IST

पणजी। बीजेपी ने गोवा के नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है। प्रमोद सावंत गोवा के अगले मुख्यमंत्री होंगे। वे अभी विधानसभा अध्यक्ष हैं। वहीं सहयोगी दलों के साथ हुए समझौते के तहत भाजपा के गठबंधन सहयोगियों के दो विधायक गोवा के उपमुख्यमंत्री होंगे। सावंत अभी गोवा विधानसभा के अध्यक्ष है। दो उपमुख्यमंत्री गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के विधायक सुदीन धावलीकर होंगे।

इससे पहले गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन और तीन निर्दलीय विधायकों के साथ भाजपा विधायकों की बैठक रविवार देर रात से अब तक कई बार हुई, ताकि पर्रिकर के उत्तराधिकारी पर आम राय बनाई जा सके। बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के बाद रविवार शाम निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें : अब जेल नहीं जाएंगे अनिल अंबानी, आरकॉम ने चुकाया स्वीडिश कंपनी एरिक्सन का बकाया 

पर्रिकर के निधन के बाद भाजपा विधायकों और सहयोगियों में नया नेता चुनने को लेकर चर्चा चल रही थी। मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बनाने के लिये सोमवार अलसुबह गडकरी यहां पहुंचे। गडकरी के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी पणजी पहुंचे।

 
Flowers