प्रवीण तोगड़िया ने कर्ज माफी और समर्थन मूल्य के फैसले का किया स्वागत, नई पार्टी बनाने का ऐलान | Praveen Togadia welcomes the decision of debt forgiveness and support price, announcement to form a new party

प्रवीण तोगड़िया ने कर्ज माफी और समर्थन मूल्य के फैसले का किया स्वागत, नई पार्टी बनाने का ऐलान

प्रवीण तोगड़िया ने कर्ज माफी और समर्थन मूल्य के फैसले का किया स्वागत, नई पार्टी बनाने का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 26, 2018/6:31 am IST

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रांतीय कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान प्रवीण तोगड़िया ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के कर्ज माफी और समर्थन मूल्य के फैसले का स्वागत किया है। धान का समर्थन मूल्य 2500 किए जाने पर तोगड़िया ने कांग्रेस सरकार को बधाई दी है।
तोगड़िया ने बताया कि जगदलपुर से रायपुर तक 300 किमी पदयात्रा का ये नतीजा है। कांग्रेस किसानों की अधिग्रहित जमीन वापस देने वाली पहली सरकार है। टाटा को लोहंडीगुडा में दी गई थी जमीन। तोगड़िया ने जमीन वापस करने के लिए सरकार का आभार किया।

पढ़ें- सार्वजनिक क्षेत्र के 10 लाख बैंक कर्मियों की हड़ताल, कामकाज होगा प्रभावित

तोगड़िया के मुताबिक टाटा के 18 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट में किसानों को सिर्फ 40 करोड़ रूपए दिए गए थे। तोगड़िया ने आगे कहा कि भाजपा के शासन में किसानों से लूट हुई थी, उद्योगों के लिए किसानों के जमीन अधिग्रहण का का विरोध करने की बात कही। आंदोलन की शुरूआत मिर्जापुर में 28 दिसंबर से की जाएगी।

पढ़ें- 17 आईपीएस अफसरों के तबादले, रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग सहित दस जिलों के एसपी बदले

प्रवीण तोगड़िया ने छत्तीसगढ़ सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश भर में धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए किया जाना चाहिए। तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। वालमार्ट को अनुमति देकर छोटे व्यापारी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। तोगड़िया जनवरी के आखिरी और फरवरी के पहले सप्ताह में राजनैतिक पार्टी का ऐलान करेंगे। नयी पार्टी सभी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी।
किसानों बेरोजगारों और छोटे व्यापारियों के हित के लिए काम करेगी।

 
Flowers