ओलंपिक स्पेशल कैटेगरी में प्रीति ने लहराया जीत का परचम, 100 मीटर दौड़ में जीता कांस्य | Preity wins a winnable victory in the Olympic Special category, bronze in the 100 meter race

ओलंपिक स्पेशल कैटेगरी में प्रीति ने लहराया जीत का परचम, 100 मीटर दौड़ में जीता कांस्य

ओलंपिक स्पेशल कैटेगरी में प्रीति ने लहराया जीत का परचम, 100 मीटर दौड़ में जीता कांस्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 26, 2019/4:54 am IST

नरसिंपुर। नरसिंहपुर की प्रीति चौधरी ने विश्व पटल पर अपनी प्रतिभा के दम पर जिले का ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन किया है। प्रीति ने पिछले दिनों अबु धाबी में हुए स्पेशल ओलंपिक प्रतिस्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 100 मीटर रेसिंग स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश का मान बढ़ा कर अंतरराष्ट्रीय मंच पर तिरंगा लहराया है।

पढ़ें-कोबरा कमांडों ने मार गिराए चार नक्सली, चारों के शव बरामद, हथियार भी जब्त

प्रीति विपरीत परिस्थितियों में जहां वह मानसिक दिव्यांग होने के बाद भी अपने धाकड़ पन और खेल के प्रति जुनून के कारण अबु धाबी के स्पेशल ओलंपिक में खेलने पहुंची, जहां विश्व के 170 देशों के तकरीबन 7000 खिलाड़ियों ने शिरकत की थी। यह ओलंपिक स्पेशल कैटेगरी के खिलाड़ियों के लिए आयोजित किया जाता है।

पढ़ें-भाजपा ने जारी की चार राज्यों के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची.. देखिए

जिस प्रतिस्पर्धा में प्रीति ने कांस्य पदक हासिल किया है उसमें 72 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। देश की इस जीत पर खुद स्पेशल ओलम्पिक के इंडियन नेशनल कोच प्रीति को गृह जिले नरसिंहपुर लेकर पहुंचे और अपनी जुबानी इस बेटी की गौरवगाथा सुनाई। प्रीति के नरसिंहपुर आने की सूचना मिलते ही परिवार के साथ साथ पूरे शहर ने गर्मजोशी से प्रीति का स्वागत किया। पिता ने स्टेशन पहुंचकर सबसे पहले बेटी का अभिवादन कर उसका मुंह मीठा किया ।

 
Flowers