मंत्री प्रेमसाय सिंह आज मंत्रालय में समीक्षा बैठक करेंगे, मोटी फीस वसूल करने वाले स्कूलों पर रहेगी नजर.. देखिए | premsay singh will hold a review meeting today

मंत्री प्रेमसाय सिंह आज मंत्रालय में समीक्षा बैठक करेंगे, मोटी फीस वसूल करने वाले स्कूलों पर रहेगी नजर.. देखिए

मंत्री प्रेमसाय सिंह आज मंत्रालय में समीक्षा बैठक करेंगे, मोटी फीस वसूल करने वाले स्कूलों पर रहेगी नजर.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 20, 2019/3:40 am IST

रायपुर। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह आज मंत्रालय में समीक्षा बैठक लेंगे। बैठक के दौरान आदिमजाति आदिवासियों के विकास की परियोजना पर चर्चा हो सकती है। राजीव भवन में जनता व कार्यकर्ताओं से रूबरू होने के दौरान उन्होंने स्कूल खुलने की बात पर कहा कि शाला प्रवेश की पूरी तैयारी कर ली है।

पढ़ें- बारातियों से भरी पिकअप पलटने से 5 लोगों की मौत 24 से ज्यादा घायल, अस्पताल में इलाज जारी

गर्मी के मौसम को देखते हुए कुछ पालकों ने निवेदन किया था। इससे स्कूल खुलने के समय को बढ़ा दिया गया था। वहीं आरटीई के तहत भर्ती प्रक्रिया के संबंध में उन्होंने कहा कि पहली क्लास से 8वीं तक था जिसे बढ़ाकर 12वीं तक किया गया है। इससे बच्चे कक्षा 12वीं तक मुफ्त में पढ़ाई कर सकते हैं। ये मुख्यमंत्री से सराहनीय निर्णय लिया है।

पढ़ें- शहरी इलाके में बड़े नक्सली अटैक का अलर्ट, पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि

निजी स्कूलों की बढ़ती फीस पर नियंत्रण रखने के लिए नियामक आयोग बनाने साथ ही इनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एक समिति गठित की है। समिति तीन महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी इसके आधार पर सरकार आगे की कार्रवाई करेगी। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि हर साल जरूरत से ज्यादा फीस बढ़ाने वाले स्कूलों की जानकारी मांगी गई है।

दरभा में एक और दर्दनाक हादसा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qurGgWx7bw4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>