100 रुपये के अंदर मिलने वाले ये है जबरदस्त प्रीपेड प्लान्स, जानकर उछल पड़ेंगे आप | Prepaid plan is available within 100 rupees

100 रुपये के अंदर मिलने वाले ये है जबरदस्त प्रीपेड प्लान्स, जानकर उछल पड़ेंगे आप

100 रुपये के अंदर मिलने वाले ये है जबरदस्त प्रीपेड प्लान्स, जानकर उछल पड़ेंगे आप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : November 28, 2019/10:33 am IST

इस साल देश के बड़े टेलीकॉम कंपनियों ने अपने-अपने प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया है। जिससे ग्राहकों को अब पहले से ज्यादा पैसा चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं, कुछ ऐसे भी प्लान मार्केट टेलीकॉम कंपनियों ने लान्च किया है जिससे लोगों को पूरा पैसा वसूल हो रहा है।

Read More News:एक महीने में 12 लाख से अधिक लोगों को मिली नौकरी, ESIC के आंकड़ों से हुआ खुलासा

कई ग्राहक ऐसे भी है जो अब कंपनी ही बदल रहे हैं। दरअसल हाल ही में एयरटेल ने अपने कुछ प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को 15 दिन से घटाकर 7 दिन कर दी थी। वहीं, जियो ने भी अपने प्रीपेड और पोस्टपेड के सस्ते प्लान्स के जरिए ग्राहकों को लुभाने की तरफ जोर दे रही है ताकि बिक्री के साथ ग्राहकों की संख्या में भी इजाफा जारी रहे। यहां आपको बढ़ते महंगाई ये जानना बेहद जरूरी है कि 100 रुपए से भी कम में ऐसा कौन सा दमदार प्लान मार्केट में आया है।

Read More News:7th Pay Commission: अगले हफ्ते होगा 50 लाख कर्मचारियों के वेतन में .

सबसे पहले आपको एयरटेल के बारे में बताते हैं। एयरटेल की वेबसाइट के अनुसार कंपनी के पास ऐसे कुछ प्लान्स हैं। जिनकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। और इनकी कीमत भी 100 रुपये के अंदर है। कंपनी के 98 रुपये वाले प्लान में 6GB डेटा मिलता है और इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। 48 रुपये वाले प्लान में 3GB डेटा और 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

Read More News:वोडाफोन-आइडिया के बाद अब जीयो देगा अपने कस्टमर्स को झटका, बढ़ने वाल

65 रुपये वाले प्लान में 200MB डेटा और 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है साथ ही 55 रुपये का टॉक टाइम मिलता है। यहां लोकल और STD कॉल्स के लिए ग्राहकों को 60 पैसे प्रति मिनट की दर से देना होगा। इसके अलावा इसके 35 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी और 100MB डेटा मिलता है जबकि 26.66 रुपये का टॉक टाइम भी मिलता है।

Read More News:देश की सबसे बड़ी हाउसिंग कंपनी दीवालिया होने के कगार पर, 85 हजार कर…

जियो ने 98 रुपए वाला प्रीपेड प्लान लाया। जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में 2GB डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं इस प्लान में बिना किसी FUP के ऑन-नेट अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स भी मिलेंगे। ऑफ नेट कॉलिंग के लिए ग्राहकों को IUC टॉप-अप करवाना होगा। साथ ही इस प्लान में ग्राहकों को जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन और रोज 100SMS भी दिया जाता है।

Read More News:दीवालिया होने की कगार पर है ये बड़ी मोबाइल कंपनियां, डूब सकते हैं ब…

अब बात कर लेते हैं वोडाफोन की तो कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक कंपनी के वोडाफोन के 95 रुपये वाले प्लान में 95 रुपये का टॉक टाइम मिलेगा। इसमें 500MB डेटा भी मिलेगा। कॉलिंग के लिए यहां 1 पैसे प्रति सेकेंड की दर से पैसे देने होंगे। 65 रुपये के प्लान में 1.2 पैसे प्रति सेकेंड की दर से 55 रुपये का टॉक टाइम और 200 MB डेटा मिलेगा।

Read More News:बंद होने की कगार पर वोडाफोन-आइडिया, बढ़ जाएगा कॉल रेट, हजारों लोग ह…

इसके अलावा 39 रुपये वाले प्लान में 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से 30 रुपये का टॉक टाइम मिलेगा। साथ ही 100 MB डेटा नहीं ऑफर किया जा रहा है। कंपनी के 45 रुपये वाले प्लान में सारे लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स के लिए 1 पैसे प्रति सेकेंड की दर से 45 रुपये का टॉक टाइम दिया जाता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/iSUFTzYMkIg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers