लॉकडाउन में गांव में ही रहकर की NEET की तैयारी, शानदार सफलता बनी अन्य छात्रों के लिए मिसाल | Preparation for NEET by staying in the village under lockdown Great success became an example for other students

लॉकडाउन में गांव में ही रहकर की NEET की तैयारी, शानदार सफलता बनी अन्य छात्रों के लिए मिसाल

लॉकडाउन में गांव में ही रहकर की NEET की तैयारी, शानदार सफलता बनी अन्य छात्रों के लिए मिसाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 24, 2020/7:42 am IST

पत्थलगांव । कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन की विषम परिस्थितियों के बीच ऑनलाइन पढ़ाई के जरिए नीतीश ने NEET की परीक्षा में शानदार सफलता अर्जित की है। ग्रामीण प्रतिभा के तहत जशपुर स्थित शासकीय संकल्प शिक्षण संस्थान में चयनित नीतीश के सामने इस वर्ष लॉकडाउन के चलते कई सारी समस्याएं थी, वह बेहतर मार्गदर्शन के लिए कोचिंग क्लास ज्वाइन करना चाहता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पाया। हालांकि इस मेघावी छात्र ने ऑनलाइन पढ़ाई के सहारे कोचिंग की कमी को पूरा कर लिया।

ये भी पढ़ें- माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी की 10वीं-12वीं बोर्ड की पूरक परीक्षाओं…

पत्थलगांव के समीप छोटा सा लुड़ेग गांव के इस मेघावी छात्र ने अपर्याप्त शिक्षा सुविधाओं के बीच अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर सभी कठिनाइयों का मुकाबला कर सफलता हासिल की है। नीतीश के पिता लुड़ेग के सरकारी स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं, उन्होंने हर मुश्किलों से जूझने के लिए नीतीश में साहस का संचार किया। इस वजह गांव का मेघावी छात्र नीतीश अब दूसरे छात्रों की प्रेरणा बन गया है।

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल कल बिहार दौरे पर, 2 चुनावी सभा और रोड शो में हों

छात्र की सफलता पर संकल्प शैक्षणिक संस्थान के शिक्षकों को भी गर्व है। यहां के प्राचार्य का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभावान छात्र छात्राओं के सपनों को पूरा करने के उनका निरंतर प्रयास जारी रहेगा।