जोर-शोर से जारी दसवीं - बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां, बोर्ड एग्जाम के लिए बनाए गए 57 परीक्षा केंद्र | Preparation of 10th and 12th Board Examinations 57 Examination Center for Board Examination

जोर-शोर से जारी दसवीं – बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां, बोर्ड एग्जाम के लिए बनाए गए 57 परीक्षा केंद्र

जोर-शोर से जारी दसवीं - बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां, बोर्ड एग्जाम के लिए बनाए गए 57 परीक्षा केंद्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 20, 2019/7:44 am IST

लोरमी । छत्तीसगढ़ प्रदेश में होने वाले दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारियां की जा रही है। इसी कड़ी में लोरमी इलाके में बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्रों का चयन कर लिया गया है। 1 और 2 मार्च से शुरु होने वाली इन परीक्षाओं को लेकर लोरमी इलाके में दसवीं बोर्ड के लिए 19 और 12 वीं के लिए कुल 17 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला अनिल अंबानी को लौटाना होगा 453 करोड़, वर्ना हो

मुंगेली जिले में बोर्ड एग्जाम को लेकर कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस वर्ष पुरे मुंगेली जिले में 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में 11 हजार 603 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे। वहीं 12 वीं में शामिल परीक्षार्थियों की संख्या 7542 के करीब है। सभी केंद्रों का शिक्षा विभाग की टीम की ओर से निरीक्षण भी कर लिया गया है। गौरतलब है कि शासन के निर्देश पर इस वर्ष प्रीबोर्ड के एग्जाम 16 फरवरी से शुरु हो गये हैं। ऐेसे में प्रीबोर्ड के एग्जाम खत्म होते ही बोर्ड की परीक्षाएं शुरु हो जायेंगी।