कांग्रेस सरकार बनने के बाद घोषणा पत्र के वायदों को पूरा करने में जुटा प्रशासनिक अमला, 20 को मीटिंग | Preparation to fulfill the promises of the manifesto, important meeting in the ministry

कांग्रेस सरकार बनने के बाद घोषणा पत्र के वायदों को पूरा करने में जुटा प्रशासनिक अमला, 20 को मीटिंग

कांग्रेस सरकार बनने के बाद घोषणा पत्र के वायदों को पूरा करने में जुटा प्रशासनिक अमला, 20 को मीटिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : December 19, 2018/11:22 am IST

रायपुर। कांग्रेस ने कर्जमाफी के साथ अपने जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्य सचिव ने 20 दिसंबर को 12 बजे मंत्रालय में बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक में शामिल होने के लिए अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव स्वतंत्र प्रभार वाले विशेष सचिवों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। आपको बतादें कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र में किए गए वायदों को पूरा करने की शुरुआत कर्जमाफी से कर चुकी है। इसके लिए बैंकों से किसानों के कर्ज की डिटेल मंगाकर किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा है। कांग्रेस की इस पहल से अन्नदाता काफी खुश हैं।

पढ़ें- शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़, कोहरा और ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन

कर्जमाफी के साथ कांग्रेस ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की शुरू भी कर दी है। इसी तरह कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र दर्ज कई वायदों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश देगी। सरकार में आते ही कांग्रेस ने सबसे पहले कर्जमाफी, समर्थन मूल्य में धान खरीदी की शुरूआत कर दी है।

पढ़ें- शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़, कोहरा और ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्जमाफी पर बयान दिया था। जिसमें उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश और छ्तीसगढ़ में सरकार बनते ही 6 घंटे के अंदर किसानों का कर्ज माफ की है। कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार बनते ही 10 दिनों के भीतर पहली प्राथमिकता किसानों की कर्जमाफी होगी। जिसे हमने पूरा किया। इसी तरह राजस्थान में भी ये प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

पढ़ें- गौरव द्विवेदी सीएम के सचिव, सोनवानी विशेष सचिव और प्रवीण शुक्ला OSD, मुकेश 

हालांकि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान हार चुकी भाजपा, कांग्रेस के कर्जमाफी के फैसले से इत्तेफाक नहीं रखती, बीजेपी ने इसे जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया है। साथ ही नजर बनाए रखी है कि कांग्रेस अपने वायदों को कैसे पूरा करती है।