बस्तर में लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी, नक्सली हमले के बाद बरती जा रही अतिरिक्त सावधानी | Preparations for Lok Sabha elections in Bastar Additional caution after the Naxalite attack

बस्तर में लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी, नक्सली हमले के बाद बरती जा रही अतिरिक्त सावधानी

बस्तर में लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी, नक्सली हमले के बाद बरती जा रही अतिरिक्त सावधानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 10, 2019/1:19 pm IST

रायपुर । लोकसभा चुनाव के तहत छ्त्तीसगढ़ में प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में गुरूवार मतदान होगा । इस मतदान के लिए निर्वाचन आयोग के साथ साथ राजनैतिक पार्टियों ने भी अपनी तैयारी कर ली है । बस्तर लोकसभा में 13 लाख 77 हजार 946 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे । इनके लिए 1 हजार 880 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं । जिसमें 224 अति संवेदनशील और 512 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं ।

ये भी पढ़ें- हमले को लेकर बृजमोहन ने लगाया षडयंत्र का आरोप, कहा- नक्सलियों को कै…

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू के मुताबिक बस्तर लोकसभा क्षेत्र के, दंतेवाड़ा,बीजापुर, कोंटा और नारायणपुर विधानसभा में मतदान के लिए सबेरे 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है । शेष चार विधानसभा क्षेत्रों कोण्डागांव, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए 7 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें कांग्रेस के दीपक बैज, भाजपा के बैदूराम कश्यप और बसपा के आयतू राम मंडावी के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है । नक्सली हमले के बाद दंतेवाड़ी समेत पूरे नक्सली क्षेत्र में अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है।