केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ सपाक्स के बड़े आंदोलन की तैयारी, निजी क्षेत्र में लागू नहीं होने देगी आरक्षण | Preparations for the big movement of sapaaks against the central and state government Reservation will not be allowed in private sector

केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ सपाक्स के बड़े आंदोलन की तैयारी, निजी क्षेत्र में लागू नहीं होने देगी आरक्षण

केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ सपाक्स के बड़े आंदोलन की तैयारी, निजी क्षेत्र में लागू नहीं होने देगी आरक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 2, 2019/6:11 am IST

इंदौर । केन्द्र और राज्य की आरक्षण विरोधी नीतियों के विरोध में सपाक्स पार्टी भी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। 5 नवंबर को राजधानी भोपाल में सपाक्स पार्टी अन्य 40 संगठनों के साथ मिलकर बिट्टन मार्केट में आंदोलन करेगी। सपाक्स का आरोप है,कि भारतीय संविधान में सभी को समानता का अधिकार दिया गया है। लेकिन केन्द्र की भाजपा और राज्य की कांग्रेस सरकार कई कानून बनाकर कर बहुसंख्यक वर्ग के अधिकारों को छिन रही है।

ये भी पढ़ें- 12 लाख भारतीयों के क्रेडिट और डेबिट कार्ड की डेटा चोरी, ऑनलाइन बेची…

वहीं,अब राज्य सरकार निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू करने पर विचार कर रही है, जिससे बड़े पैमाने पर प्रतिभा का पलायन होगा। सरकार ने 72 सालों से आरक्षण दे रखा है, लेकिन जरुरमंदों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है। निम्न वर्ग को आरक्षण मिलना चाहिए। लेकिन आर्थिक आधार पर आरक्षण होना चाहिए। पदोन्नती में आरक्षण नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र की सियासत में शिवसेना को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा ऐसे…

सपाक्स की मांग है कि केन्द्र सरकार एट्रोसिटी कानून की समीक्षा कर इसे वापस ले। क्योंकि इसकी वजह से निर्दोष लोगों को पुलिस बिना जांच के गिरफ्तार कर रही है। पदाधिकारियों के मुताबिक फिलहाल,राजधानी भोपाल में आंदोलन किया जाएगा इसके बाद दिल्ली में संसद सत्र के दौरान भी बड़ी संख्या में सपाक्स कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचकर धरना देंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/xGPTG0SukdM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>