राजधानी में योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की एक नई कोशिश | Prepare for Yoga Day in the capital, a new endeavor to make world records

राजधानी में योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की एक नई कोशिश

राजधानी में योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की एक नई कोशिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 19, 2019/2:00 am IST

रायपुर। विश्व योग दिवस को लेकर प्रदेश में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इनडोर स्टेडियम में योग को लेकर अभ्यास शुरू किया गया है, इसके साथ ही इस बार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की एक नई कोशिश शुरू हो गई है। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। रायपुर में भी योग दिवस की तैयारियां जोरों पर है।

ये भी पढ़ें: वनवासियों के लिए प्रदेश सरकार की बड़ी सौगात, पौष्टिक आहार और हॉट बाजारों में मिलेगी 

छत्तीसगढ़ योग आयोग की रायपुर में 50 हजार से भी ज्यादा लोगों को योग कराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी भी है। इसके लिए शहर के सभी इलाकों में तैयारी चल रही है, जिसमें कई संस्थाएं हिस्सा ले रहीं हैं। योग दिवस पर 3 मिनट तक वीरभद्रासन में बने रहने वालों को पुरस्कार भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी को एक और झटका, 12 टीएमसी पार्षदों सहित विधायक बीजेपी में 

21 जून को सुबह 6 बजे से BTI ग्राउंड, इनडोर स्टेडियम, माना कैंप, अमलेश्वर और मरीन ड्राइव में कार्यक्रम होगा। स्कूलों में बच्चों को अलग से योग कराया जाएगा। बता दे कि देश भर में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के मकसद से इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की कवायद की जा रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kamqZQZHU1Q” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>