डोनाल्ड ट्रंप ने जीत की दोबारा बधाई देते हुए कहा- महान नेता हैं मोदी, भाग्यशाली हैं भारत के लोग

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 May 2019 06:06 PM, Updated On 25 May 2019 06:06 PM

वॉशिंगटन: लोकसभा चुनाव 2019 में ऐतिहासिक जीम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनियाभर के अगल—अलग देशों से बधाई संदेश आ रहे हैं। इसी कड़ी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फोनकर बधाई दी है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी एक महान नेता और अच्छे इंसान हैं। भारत के लोग भाग्यशाली हैं। भारत की सत्ता में एक बार फिर उनकी वापसी से दोनों देशों के बीच हुए समझौतों को नई गति मिलेगी। ज्ञात हो कि मोदी की जीत को लेकर ट्रंप ने ट्विटर पर पहले ही बधाई दे दी थी, लेकिन उन्होंने एक बार फिर फोन कर बधाई दी है।


व्हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा है कि मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं। भारत और अमेरिका के नेता जापान के ओसाका में होने वाली जी-20 समिट में मिलेंगे। यह समिट 28 और 29 जून को होनी है। इस दौरान भारत, अमेरिका और जापान मुक्त हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर चर्चा करेंगे।


ट्रंप के बधाई संदेश पर मोदी ने ट्वीट कर जवाब दिया है। मोदी ने ट्रम्प को धन्यवाद कहते हुए लिखा- यह जीत 1.3 अरब लोगों के देश की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है। मैं भी आपके साथ द्विपक्षीय संबंधों के लिए काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो वैश्विक शांति और समृद्धि के लिए अच्छा है।

Web Title : President of America donald trump wish once again to Narendra Modi

जरूर देखिये